आखिर ऐसा क्यों बोले मुलायम, ‘गुजरात में पांचों सीटें हार जाएंगे अखिलेश

पॉलिटिकल डेस्क : आखिर मुलायम सिंह ने बोला डाला की अखिलेश एक भी सीट नहीं जीत सकते गुजरात में …समाजवादी पार्टी संरक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने गुजरात चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुलायम ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सभी पांचों सीटों पर हार जाएंगे। हालांकि मुलायम ने गुजरात चुनाव के नतीजों पर चुप्पी साधे रखी। उन्होंने यूपी निकाय चुनाव में मिली करारी हार पर भी बात नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने सपा अध्यक्ष को गुजरात में एक भी सीट नहीं मिलने की बात कही। बता दें कि यूपी के निकाय चुनाव में सपा को एक भी सीट नहीं मिली है। वहीं बीजेपी को 16 में से 14 सीटे व बसपा को 2 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है। आपको बता दें कि मुलायम सिंह व अखिलेश में लंबे समय से अनबन चल रही थी। फिलहाल दोनों के रिश्ते फिर से सही हो गए है।

सपा का दावा: पांचों कैंडिडेट की अच्छी पकड़

1.गुजरात विधानसभा की पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कैंडिडेट उतारे हैं। पार्टी का दावा है कि इन पांच सीटों पर कैंडिडेट की अच्छी पकड़ है और सपा की जीत पक्की है।

2.वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 4 से 7 दिसम्बर तक गुजरात विधानसभा चुनावों में सपा के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने भी पहुंचे थे और अहमदाबाद में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया था।

3.बता दे, गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर 68% वोटिंग हुई थी। वहीं, दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *