UP: स्वप्न फाउंडेशन ने “मिशन शक्ति” के बारे में चलाया जागरूकता अभियान

संवाद न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: स्वप्न फाउंडेशन ने माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा शुरू की गयी पहल “मिशन शक्ति” के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अभियान चलाया। इस अभियान के तहत स्वप्न के रेंजर्स पाँच लोगों के दल में निशातगंज एवं राजाजीपुरम की झोपड़ -पट्टियों में गए और वहां वंचित महिलाओं के बीच मिशन शक्ति के बारे में जागरूकता फैलाइ और साथ ही उनसे अन्य कई विषयों पर बात करी।

स्वप्न के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं से माहवारी और उससे संबंधित एहतियातों के बारे में बात की, उन्हें परिवार नियोजन के बारे में बताया, नसबंदी, स्तन पान और स्तन कैंसर के विषय में भी उन्हें अवगत कराया। महिलाओं को घरेलू हिंसा के बारे में बताया गया और उससे निजात पाने के लिए वह किन्हें संपर्क करें यह भी समझाया गया।

कुछ महिलाओं ने अपनी समस्या स्वप्न के कार्यकर्ताओं से साझा करी और उसके समाधान भी पाए। इन सब के साथ ही, उन महिलाओं में दूध एवं फ़ल भी वितरित किये गए।

स्वप्न फाउंडेशन बहुत पहले से नारी सशक्तिकरण के लिए काम करती आ रही है और स्वप्न के रेंजर्स की यह प्रतिज्ञा है की वह हमेशा नारी के सम्मान के लिए, उनके हित के लिए आगे आएंगे।

स्वप्न फाउंडेशन के संस्थापक श्री अच्युत त्रिपाठी का मानना है की नारी समाज की नींव रखती है, और उनकी सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए। वह आशा करते हैं की मुख्यमंत्री द्वारा आरंभ किये गए इस अभियान से औरतों की स्तिथि में बेहतरी आएगी।


देश दुनिया की तमाम खबरें पाने के लिए जुड़े हमारें व्हाट्सप्प ग्रुप से- Cilck on Whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.