कोरोना योद्धा के रूप में अपना फर्ज निभा रहे पारो निवासी लोकोपायलट नीरज सिंह

गाजीपुर संवाद

बचपन से ही जरूरतमंदों के लिए कुछ करने की प्रबल चाहत रखते हुए गाजीपुर जनपद के ग्राम पारो निवासी लोको पायलट नीरज सिंह ने अपनी व्यक्तिगत सेवा नीति पर अमल करते हुए विश्व व्यापी महामारी कोविड-19 में लॉक डाउन-1.0 से लॉक डाउन 4.0 तक अपने सहयोगी युवाओं के साथ दिन-रात मेहनत करके अपने क्षेत्र को बचाने का काम किया।

इस क्रम में कई गांव को सेनिटाइज करने से लेकर 1000 से भी ज्यादा लोगों तक घर-घर जाकर मास्क पहुंचाना, सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करना, सैकड़ों असहाय व गरीब लोगों को उनके घर तक राशन पहुंचाने का कार्य, सैकड़ों वृद्ध जनों को गमछा देने का कार्य, प्रवासी श्रमिकों के आगमन के बाद उनके निवास स्थान को सेनिटाइज कराना व उनको मास्क देना, उनके सोने का प्रबंध करना, उनके नाश्ते का प्रबंध करना आदि कार्य उनके द्वारा किया गया।

वह अपने क्षेत्र में युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बने हुए हैं। बातचीत में लोगों ने बताया कि अपनी व्यक्तिगत विकास नीति पर अमल करने हेतु आगामी पंचायत चुनाव में भी भागीदारी करने जा रहे हैं और ग्राम सभा रेड़मार से भावी ग्राम प्रधान के प्रत्याशी भी हैं।

उनका सपना है कि लोग समृद्ध रहें व सुखी रहें तथा इसके अलावा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो सके। बताते चलें कि इन दिनों लोगों के बीच नीरज सिंह चर्चा का विषय बन चुके हैं और लोग उनकी जमकर सराहना भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में रोडवेज ने सड़क पर उतारी 7500 बसें, सफर करने के लिए यह जानना जरूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.