UP: लखीमपुर खीरी में नाबलिग बच्ची का गैंगरेप करने के बाद हत्या, आंखें फोड़ीं- जुबान काटी

संवाद न्यूज़ नेटवर्क

देश में बनाए गए कानून आरोपियों के लिए अब कम लगने लगे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि या तो देश की महिलाओं के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ऐसी छूट मिलनी चाहिए जिससे दरिंदों के रोंगटे खड़े हो जाएं या फिर कानून को ही कुछ फैसले जल्द ही कर देना चाहिए। दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं ने ये साफ जाहिर कर दिया है कि देश में इंसान तो बिल्कुल बचा ही नहीं है बल्कि सिर्फ दरिंदे और नीच लोग ही घूम रहे हैं।

दरअसल यूपी के लखीमपुर खीरी (Rape in Lakhimpur Kheri) में दरिंदों ने एक नाबालिग लड़की के साथ दरिंदगी की सॉरी हदें पार कर मानवता को शर्मशार कर दिया, घर से शौच के लिए बाहर गई 13 साल की इस नाबलिग बच्ची के साथ पहले हैवानों ने गैंगरेप किया उसके बाद बच्ची के गले में पट्टा डालकर उसे घसीटा और उसकी आंखें फोड़ दीं हैवानों ने उसके बाद उसकी जुबान काटी और हत्या कर दी.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची 14 अगस्त की दोपहर करीब 1 बजे अपने घर से शौच के लिए गन्ने के खेतों की तरफ गई थी. घरवालों के लिए ये सामान्य सी बात थी, लेकिन उनका माथा तब ठनका जब लड़की काफी देर बाद ही वापस नहीं लौटी. परिवार वालों ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी और इसी के साथ ही बच्ची की गुमशुदगी की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी.

बच्ची के पिता ने रोते हुए कहा कि हम लोग अपनी बेटी को ढूंढत-ढूंढते खेतों की ओर गए तो उसका शव वहां पड़ा हुआ था. बच्ची के पिता ने कहा कि दरिंदों ने उसकी आंखें फोड़ दी थीं. उसके गले में पट्टा बंधा हुआ था. हैवानों ने बच्ची की जीभ भी काट डाली थी. उन्होंने कहा कि उन्हें जिन पर शक है वे घटनास्थल के पास मौजूद थे, जैसे हम लोग वहां पहुचने वाले थे वे वहां से भाग गए.

इस मामले में पहले बच्ची के परिजनों के बयान पर ईसानगर थाने में लखीमपुर पुलिस ने संतोष यादव और संजय गौतम नाम के दो युवकों पर आईसीपी की धारा 301 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.