गोंडा में कर्नलगंज के कई स्कूलों में सिर्फ पानी ही पानी, पढ़ाई बंद

कर्नलगंज के नकहरा गांव के पास कटे चरसड़ी तटबंध व उमरीबेगमगंज के सोनौली मोहम्मद पुर गांव के पास टूटे सकरौर बांध के रास्ते आ रहा पानी परसपुर को भी अपनी गिरफ्त में लेने लगा है। बाढ़ के पानी से घिर जाने से कई स्कूलों में ताला पड़ गया है और अध्यापकों को दूसरे स्कूलों से संबद्ध कर दिया गया है।

चरसड़ी तटबंध टूटने से नकहरा गांव के रास्ते आ रहे बाढ़ के पानी ने परसपुर के बहुअन मदार मांझा के प्राथमिक विद्यालय बाबा मांझा, प्राथमिक विद्यालय पूरे बिहारी व प्राथमिक विद्यालय पूरे सुकई को अपनी गिरफ्त में लिया है। इन स्कूलों में पानी भर जाने से स्कूल बंद कर दिये गये हैं। वहीं सकरौर बांध के टूटने से सोनौली मोहम्मदपुर गांव के रास्ते बाढ के पानी ने परसपुर के पसका के इकनियां मांझा गांव कोपूरी तरह से घेर लिया है।

जिसके चलते इस गांव में संचालित जूनियर व प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं सरयू नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि के चलते इस नदी के मुहाने पर बसा खाले पुरवा गांव का प्राथमिक विद्यालय पानी से घिर गया है। खंड शिक्षा अधिकारी रामप्रताप ¨सह ने कहा कि पानी से घिरे स्कूलों को बंद करके वहां के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है तथा वहां तैनात अध्यापकों को नजदीक के स्कूलों में अटैच कर दिया गया है। ( साभार से – जागरण )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.