यूपी का बलिया बना गोहत्या का गढ़, बीती रात को बेरहमी से काटा आपस में बांटा !

संवाद न्यूज़ (विशेष संवाददाता )

एक तरफ जहां पूरे विश्व को कोरोना वायरस ने घेर रखा है और लोग आए दिन मर रहे हैं वहीं इन विकट परिस्थितियों के बावजूद कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी हैवानियत दिखाने से अभी भी नहीं घबरा रहे हैं।

दरअसल मामला बलिया जिले के उजियार गांव का है सूत्रों के अनुसार पांच हत्यारों ने मिलकर तीन बछड़े की बेरहमी से हत्या कर दी। इन हत्यारों के मन में ये जरा भी नहीं आया कि उस पशु को काटते समय कितना दर्द होगा। बताते चलें कि ये सभी हत्यारे उस बछड़े को कई टुकड़ों में काटकर अपने-अपने घर लेकर चले गए।

जब इस बात की सूचना क्षेत्र के लोगों तक पहुंची तो वो घबरा गए। क्षेत्र के लोगों ने इस बात की जानकारी चौकी इंचार्ज रविंद्र पांडेय को दी। जिसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके नरही थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा को सौंप दिया गया। थाना इंचार्ज ने संवाद न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि इन सभी अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही की जा रही हैं. इन सभी ने अपने अपराधों को कुबूल भी किया है।

ठीक इसी तरह अन्य क्षेत्रों से छुट्टा घूम रहे पशुओं को पकड़कर भरौली पुल के माध्यम से लाया जाता है और काट दिया जाता है। यह दुखद घटना वहां के प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है। आखिर बलिया में प्रशासन इतना सुस्त क्यों पड़ा है। हांलाकि करइल क्षेत्र में भी इस तरह की कई दर्दनाक घटनाएं होती हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना रहता है। जिसकी वजह से इन अपराधों को बढ़ावा मिलता है।

ग्रामीणों ने कहीं यह बात

वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस को शिकयत की और कहा कि आये दिन ये लोग भरौली पूल से गाँव देहात से सभी छुट्टा पशुओं को पकड़ कर ले जाते हैं और रात के अंधेरे में प्रशासन के सहयोग से उसको बिहार में पहुंचा दिया जाता है। इसको लेकर उजियार ग्राम सभा के तकिया में दो मुश्लिम पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जब स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया तो पता चला कि तीन बछड़े कटे हैं जिसका मांस पहले से तय था कि इनको इनको दिया जाएगा लेकिन बटवारे के विवाद में मामला खुल गया और प्रशासन के सामने खुद घटना को अंजाम देने वाले ने स्वीकार भी किया इस बात की पुष्टि और गवाही के लिए दूसरा पक्ष जब तैयार हुआ तो स्वयं प्रशासन ने दबाव बनाकर उससे कहलवा दिया की कह दो की पुराने पारिवारिक विवाद में झगड़ा हुआ था, वहीं ग्रामीणों ने बताया कि नरहीं थाना द्वारा सामान्य दिनों में भी ऐसी कई घटनाओं को संरक्षण दिया जाता रहा है


Samvad News पर देश-विदेश की खबरों को पढ़े ताजा अपडेट लिए हमें Facebook Page पर लाइक करे और Telegram पर सब्सक्राइब करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.