समय पर पानी न मिलने पर शासन हुआ सख्त, कार्रवाई का दिया गया निर्देश

संवाद न्यूज ब्यूरो

मंडल में भूमि अधिग्रहण न होने पर लम्बित नहर खुदाई कार्य व टेल तक लक्षित समय में पानी न पहुंच पाने के मामले का संज्ञान लेते हुए मण्डल के सभी डीएम, एडीएम, एसडीएम व नहर विभाग के सभी खण्डों के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर 27 जनवरी तक सभी मामले निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में देवीपाटन मण्डल के आयुक्त एसवीएस रंगाराव ने नहर विभाग में धन होने के बावजूद अधिग्रहण के कारण लम्बित कार्य न कराएं जाने पर गहरी नाराजगी जताई। कहा कि 27 जनवरी तक किसानों व काश्तकारों से बात करके सहमति पत्र प्राप्त करें। आयुक्त ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को निलम्बित करने की चेतावनी दी।

एसडीएम से समन्वय बनाकर पांच दिन में काश्तकारों से वार्ता करके भूमि अधिग्रहण के लिए सहमति पत्र प्राप्त करने के निर्देश दिए। साथ ही किसानों की फसलों को नुकसान न होने देने की बात कही। अधिग्रहण के लिए लम्बित मामलों वाली करनैलगंज, तरबगंज, उतरौला, कैसरगंज, पयागपुर, इकौना, मनकापुर तहसीलों के एसडीएम को निर्देश दिए कि काश्तकारों से वे स्वयं मिलकर उन्हें जमीन देने के लिए सहमत करें।

बैठक में डीएम जेबी सिंह, एडीएम बहराइच, एसडीएम करनैलगंज नन्हेलाल, एसडीएम मनकापुर उमेश चन्द्र उपाध्याय, एसडीएम कैसरगंज पंकज कुमार, एसडीएम पयागपुर सिद्धार्थ यादव, प्रभारी एसडीएम सदर सौरभ भट्ट, तहसीलदार तरबगंज श्याम कुमार व सभी सरयू नहर खण्डों के अधीक्षण एवं अधिशासी अभियन्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.