कल सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, 4.30 बजे लेंगे शपथ

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आने के बाद सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। रविवार को पटना में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की अहम बैठक हुई जिसमें नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है।

मीटिंग के बाद नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा राजभवन पहुंचकर पेश कर दिया है और 16 नवम्बर को शाम 4:30 बजे सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा राजनाथ सिंह ने की।

इधर एनडीए की बैठक के दौरान विधानमंडल के नेता के तौर पर सुशील मोदी के नाम का ऐलान किया गया है। हालांकि जो विधानमंडल का नेता होता है औपचारिक तौर पर वही डिप्टी सीएम होता है लेकिन अभी तक उपमुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई है। वहीं कटिहार के चुने गए विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा राजनाथ सिंह ने कर दी है।

इस बीच सुशील मोदी ने तार किशोर को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है. सुशील मोदी ने कहा है कि भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.