पूर्व सीएम कमलनाथ की फिसली जुबान, मंत्री इमरती देवी को कहा आइटम

संवाद न्यूज : यूं तो राजनीति में एक दूसरे पर तंज कसना आम बात है लेकिन कभी-कभी कुछ बुद्धजीवी नेताओं के द्वारा दिए गए विवादित बयान बेहद अशोभनीय होते हैं और सियासी गलियारों में भी हलचल सी मच जाती है। बताते चलें कि ऐसा ही कुछ वाक्या उस वक्त भी सामने आया जब मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को आइटम कह डाला।

दरअसल पूर्व सीएम कमलनाथ आज ग्वालियर के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने के लिए गए थे। इसी दौरान उन्होंने बिना नाम लिए ही मंत्री इमरती देवी पर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि हमारे उम्मीदवार सीधे और सरल स्वभाव के हैं उसके जैसे नहीं हैं। उन्होंने इमरती देवी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब मैं उसका क्या नाम लूं आप लोग उसे पहचानते हैं। तभी जनता के बीच से आवाज आई इमरती देवी।

कमलनाथ ने आगे बढ़ते हुए कहा कि आप तो मुझे उससे पहले ही सावधान कर देते। ये क्या आइटम है? कमलनाथ के इस शर्मनाक बयान के बाद भाजपा में भूचाल सा आ गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ये कमलनाथ की सामंती सोच है। सीएम शिवराज सिंह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि कमलनाथ जी इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी के कार्य के साथ शुरूआत की थी और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि आपने एक महिला को आइटम बोलकर अपनी सामंत वादी सोच एक बार फिर दर्शा दी।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कमलनाथ ने नारी शक्ति का अपमान किया है। फिलहाल इस शर्मनाक हरकत की शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से भी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.