किसान नेता राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में ABVP नेता समेत 16 लोग गिरफ्तार

किसान आंदोलन (Kisan Andolan) की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के काफिल पर राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में हमला हो गया। शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले के तातरपुर चौराहे पर हमला हुआ था. कुछ लोगों ने स्वागत के बहाने उनकी गाड़ी रुकवाई और फिर हमला कर दिया. उनके ऊपर स्याही भी फेंकी गई थी. साथ ही उनकी कार के शीशे भी फोड़ दिए थे.

एफआईआर के मुताबिक, राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार शाम 33 लोगों ने हमला किया था. इस मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. एफआईआर के मुताबिक, स्वागत करने के बहाने पहले टिकैत की गाड़ी रुकवाई गई, उसके बाद लाठी से कार का शीशा तोड़ दिया

इस मामले में पुलिस ने ABVP के कार्यकर्ता कुलदीप सिंह यादव (Kuldeep Singh Yadav) समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. राकेश टिकैत पर ये हमला उस वक्त हुआ था, जब वो सावली में सभा करने के बाद बानसूर में सभा करने जा रहे थे.

राकेश टिकैत की गाड़ी पर हमले के विरोध में शुक्रवार देर शाम कुंडली बार्डर (Kondali Border)  पर बैठे आंदोलनकारियों ने केएमपी एक्सप्रेस-वे को जाम कर दिया। हालांकि, करीब 20 मिनट बाद ही संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने आंदोलनकारियों को वहां से वापस बुला लिया और इसके बारे में बाद में बैठक कर कोई निर्णय लेने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.