खाली कुर्सियां देख के आखिर मोदी के क्यों उड़े थे होश, भावुक होकर क्या बोले थे मोदी

 संवाद न्यूज़ ब्यूरो

खाली कुर्सियां देख मोदी के उड़े होश, भावुक होकर बोले मैं ‘गुजराती बेटा’, सुनने तो आओ!

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत हासिल की। मोदी लहर का जादू लोगों के बीच इतना चला की बीजेपी को जबरदस्त तरीके से बहुमत मिला। पीएम मोदी की रैली में लाखों लोगों का हूजूम देखने को मिलता था। लोग मोदी के भाषण को सुनने के लिए दूर-दूर से बिना गर्मी-सर्दी की परवाह किए आते थे।
मोदी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वोट हासिल करने के लिए लोगों से कई वादे किए। वादों पर खरा न उतर पाने के कारण मोदी की रैली में पड़ी खाली कुर्सियों को देखकर  अब लगने लगा है कि जनता का मोदी से विशवास उठ चुका है। वरना रणनीति के हर दांव-पेंच में पकड़ रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कथित तौर पर भाड़े की भीड़ से मैदान भर देते। रैली की खाली कुर्सियां इसबात की गवाह है कि गुजरात चुनाव में लोगों का पीएम मोदी से मोहभंग हो चुका है।
त्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब पैसे लेकर भी लोग अब पैसे लेकर भी रैली में नहीं आना चाहते हैं। हाल ही में गुजरात चुनाव को लेकर रैली करने गए थे मोदी। पार्टी में उम्मीद जताई जा रही थी कि मैदान भीड़ से खचाखच भरा होगा। लेकिन मोदी की रैली में जैसी भीड़ की उम्मीद जताई  जा रही थी उसके बिल्कुल विपरीत नजारा देखने को मिला। रैली में शामिल होने आए लोगों की संख्या इतनी भी नहीं थी की रैली में कुर्सियां तक भरी जा सके।
खाली पड़ी कुर्सियों को देखकर पार्टी के आलाकमान तक के होश उड़ गए। पीएम मोदी को सुबह 9.30 बजे से पहले भुज में रैली को संबोधित करना था लेकिन खाली पड़ी कुर्सियों को देखकर मोदी को 2 घंटे का इंतजार करना पड़ा।
पीएम मोदी गुजरात दौरे पर थे जहां उनके साथ सरकार के 50 मंत्री मैदान में रहें। लड़ाई अब नाक की बन चुकी है मगर जिस मार्केटिंग से पुरे देश को गुमराह किया गया आज पीएम मोदी की रैली में खली कुर्सी देख ऐसा लग रहा है की अब वो झासें में आने वालें नहीं है।
ये कहना जल्दबाज़ी होगी पीएम मोदी गुजरात में प्रभाव खत्म हो गया है। मगर कांग्रेस के आने से जो रैली में कुर्सियां खाली हो रही है उससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है की इस बार कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती नज़र आ रही है। राहुल गांधी भी गुजरात में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। वे भी रैलियों के दौरान काफी आक्रामक नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण के मतदान डाले जायेंगें,और दुसरे चरण 14 दिसम्बर और नतीजे 18 को आयेंगें।