एक ऐसा सियासी कांग्रेसी बाबा, जो है 500 करोड़ की दौलत का सबसे अमीर विधायक !

संवाद न्यूज़ ब्यूरो 

हमारे देश की राजनीतिक गलियारों में कुछ ऐसे सियासी दिग्गज है जो कि अपना शान शौकत के नाम पर देश में सबसे पहले जाने जाते है चाहे वो कोई विधायक जी हो या मन्त्री जी .

ऐसे ही हम आज एक ऐसे सियासी बाबा के बारे में बात करने जा रहे है जो अपने शाही रुतबे को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं . छत्तीसगढ़ की सियासी गलियारों में एक ऐसा चेहरा है जो अपनी शान शौकत के नाम से जाना जाता है इनका नाम त्रिभुवनेश्वर शरण सिंह देव. ये सरगुजा रियासत के राजा हैं. इनको लोग प्यार से टीएस बाबा के नाम से पुकारतें हैं

दरअसल टीएस सिंह देव अपने राज्य के सबसे धनी विधायकों में बेशुमार मानें जाते है. क्योकिं इनके आकड़ें बताते है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और मिजोरम के सभी विधायकों की संपत्ति को अगर मिला दिया जाए तो उनकी कुल संपत्ति होती है.

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शहरों में से एक है. अंबिकापुर विधानसभा चुनाव के लिहाज से काफी अहम सीट मानी जाती है. टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ राज्य की अंबिकापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं, साथ साथ छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं . शपथ पत्र में उनकी कुल संपत्ति 500 करोड़ से अधिक है. 2013 में उनकी कुल संपत्ति लगभग 551 करोड़ थी, तो वहीं इस बार उनकी संपत्ति 504 करोड़ के आस-पास है. अंबिकापुर इलाके में कई मकान, सरकारी इमारतें, यात्रियों के लिए बनाए गए सराय, हॉस्पिटल, स्कूल या खेतों पर इन्हीं के परिवार का मालिकाना हक है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.