आखिर साबित ही हो गया फोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट निकली EVM !

संवाद न्यूज़ ब्यूरो

गुजरात विधानसभा चुनाव में  निर्वाचन आयोग को पोरबंदर में ईवीएम मशीनों के ब्लूटूथ और वाईफाई से जुड़े होने की शिकायतें मिली हैं.

गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता अर्जुन मोढवाडिया ने दावा है किया है कि ईवीएम को ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है. अर्जुन मोढवाडिया ने इस बावत एक स्क्रीनशॉट भी जारी किया है. इस स्क्रीनशॉट में लिखा है कि आपका फोन एक नजदीकी डिवाइस के पास है. मोढवाडिया ने इस स्क्रीनशॉट को चुनाव आयोग को सौंपा है. इस मामले में चुनाव आयोग ने जांच के आदेश दे दिये हैं.

कांग्रेस ने दावा किया है कि कुछ ईवीएम मोबाइल फोन के ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट हो रहे हैं. कांग्रेस नेता मोढवाडिया ने कहा है कि हमनें तीन EVM को चेक किया, ये तीनों EVM ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट हो सकते हैं. जब आप अपने मोबाइल फोन का ब्लूटूथ ऑन करते हैं तो एक डिवाइस ECO दिखता है। ये बेहद गंभीर मामला है, मैंने इसका स्क्रीनशॉट लिया है और चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की है.

इस चरण में कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं.  जिनकी किस्मत का फैसला 2 करोड़ 12 लाख वोटर्स करेंगे. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी, मंत्री बाबू बोखिरिया और कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया सहित कई सियासी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

इस बीच पोरबंदर विधानसभा क्षेत्र से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. दरअसल, पोरबंदर के ठक्कर प्लॉट बूथ पर ईवीएम में कुछ गड़बड़ी की शिकायत की गई. शिकायत की गई कि ईवीएम ब्लूटूथ से कनेक्ट है. जैसे ही बूथ पर ये समस्या देखने को मिली, वहां चुनाव आयोग की टीम को बुलाया गया. जिसके बाद उसकी जांच की गई. हालांकि, अभी तक जांच रिपोर्ट सामने नहीं आ पाई है.(सौजन्य से -इंडिया संवाद )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *