Bihar Election: रुझानों में नीतीश कुमार को मिला बहुमत, NDA 127 और RJD+ 98 सीट पर आगे

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. सभी सीटों पर आए रूझानों के मुताबिक, अब बीजेपी (BJP) और जेडीयू का एनडीए आगे चल रहा है. इससे पहले आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन आगे था

ताजा रूझानों के मुताबिक, अब आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन 112 सीटों पर आगे चल रहे है. जबकि बीजेपी और जेडीयू का एनडीए 122 सीटों पर आगे है. महागठबंधन में आरजेडी 91, कांग्रेस 22 और लेफ्ट 11 सीटों पर आगे है. वहीं एनडीए में बीजेपी 55, जेडीयू 49, हम दो और वीआईपी चार सीटों पर आगे है.

हसनपुर विधानसभा सीट से लाल यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) पीछे चल रहे हैं. करीब दस बजे तक वह आगे चल रहे थे. वहीं, हम के इमामगंज से उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) भी पीछे हो गए हैं. करीब सवा दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब बीजेपी और जेडीयू के एनडीए (NDA) को बहुमत मिल गया है.

बिहार में महागठबंधन बनाम एनडीए की कांटेदार जंग देखने को मिली. आज का जनादेश बिहार में पिछले 15 साल की नीतीश कुमार सरकार पर लोगों का फैसला तो होगा ही, बिहार की राजनीति के लिए भी एक खास संदेश लेकर आएगा क्योंकि बिहार में राजनीति के एक ढलती पीढ़ी को नई पीढ़ी ने सीधी चुनौती दी है और जनता को नए-पुराने के बीच अपना आगे का भविष्य चुनना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.