.अखिलेश यादव ने किया सपा का विस्तार : मोदी- केजरीवाल परेशान

संवाद न्यूज़ ब्यूरो

पॉलिटिकल डेस्क : अखिलेश के इस विस्तार से बीजेपी और आम आदमी पार्टी में खलबली का माहौल है पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यकारिणी को मंजूरी दे दी है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की दिल्ली इकाई के लिये नवगठित 51 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी को मंजूरी दे दी है। अब कांग्रेस, मोदी और केजरीवाल के गढ़ में समाजवादी पार्टी की भी उपस्थिति होगी. अखिलेश के पार्टी के इस विस्तार से सपा विरोधियों की नींद उड़ी हुयी है वही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में इस बात का उत्साह है कि अब उनकी पार्टी की मार दिल्ली तक है..

पा प्रवक्ता और महासचिव आर एस यादव कल नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की अधिकारिक घोषणा करेंगे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि अखिलेश द्वारा मंजूर कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष, प्रमुख महासचिव, महासचिव और कोषाध्यक्ष के अलावा दो उपाध्यक्ष और 19 सचिवों की नियुक्ति को हरी झंडी दी गयी है।

इसके अलावा 26 नेताओं को प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया हैं इसमें मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष ऊषा यादव को ही दिल्ली में पार्टी की कमान सौंपी गयी है जबकि विनोद सिंह और निर्मल शाह को उपाध्यक्ष और रामप्रकाश गौतम को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद सपा की दिल्ली इकाई को भंग कर दिया गया था।

इस कार्यकारिणी की निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी के बाद अंतिम रूप दिया गया है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। कहा कि इस सरकार से आप मुगल म्यूजियम की उम्मीद नहीं कर सकते, रिवर डैम, मुगल म्यूजियम सब हमारी सरकार की देन है। यह लोग विकास नहीं सिर्फ जांच करवा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *