जीत हो या हार, गुजरात को लेकर BJP का हर स्तर पर प्लान तैयार

पॉलिटिकल डेस्क : गुजरात चुनाव परिणामों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की इस वक्त एक अहम बैठक चल रही है. राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में ये बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में चल रही है. बैठक में गुजरात पार्टी प्रभारी समेत कई बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं.

दरअसल गुजरात चुनाव को लेकर तमाम एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में दिखाए जा रहे हैं. लेकिन एग्जिट पोल अंतिम परिणाम नहीं हैं, ये बस एक अनुमान है. ऐसे में अगर चुनाव परिणाम उम्मीद से कम या फिर बराबरी का मामला रहा तो फिर कैसी रणनीति अपनाई जाएगी, इस बात को लेकर बैठक में चर्चा की जा रही है.

बैठक में तमाम दिग्गज मौजूद

दिल्ली में चल रही इस बैठक अमित शाह के अलावा राम लाल, स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर और मीनाक्षी लेखी मौजूद हैं. यही नहीं, पार्टी के प्रवक्ता भी बैठक में शामिल हैं. क्योंकि चुनावी रुझान के साथ-साथ प्रवक्ताओं को पार्टी की रणनीति को आगे रखनी होगी. साथ ही तमाम न्यूज चैनलों पर भी पार्टी का नजरिया रखना होगा.

तीन स्तर पर प्लान तैयार

सूत्रों के मुताबिक बैठक में नेताओं को तीन स्तर पर तैयार रहने के तरकीब बताए जा रहे हैं. पहला अगर पार्टी को उम्मीद के मुताबिक जीत मिल रही है तो फिर क्या आगे कहना है, दूसरा अगर बीजेपी और कांग्रेस की सीटें आसपास रहीं तो फिर तो आगे क्या संदेश देना है. आखिरी में अगर बीजेपी चुनाव परिणामों में पिछड़ती दिख रही हो तो फिर अलग प्लान के साथ नेताओं को सामने आने होंगे. अमित शाह ये तय कर लेना चाहते हैं कि चुनाव परिणाम के बाद पार्टी के अंदर से दो तरह के स्वर ना दिखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *