गुजरात चुनाव: आज थम जाएंगी जुबानी जंग और बोलीयां, शुरू होंगी जनसभाएं तो कहीं रैलीयां

संवाद न्यूज ब्यूरो

गुजरात चुनाव को लेकर चल रहा प्रचार अभियान आज शाम पांच बजे थम जाएगा। वहीं दूसरी तरफ इस जंग के लिए कांग्रेस के कई बड़े नेता प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। जबकि बीजेपी के दिग्गज रैली करते दिखाई देंगे। पहले चरण में गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर चुनाव होगा। इसके लिए 977 उम्मीदवार मैदानी जंग में हैं।

दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को चुनाव होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में तीन जन सभाओं को संबोधित करेंगे। वह आज सुबह 11 बजे महिसागर जिले के कडाना के दिव्या ग्राउंड पर, दोपहर 1 बजे मेहसाणा जिले में खेरालु कॉलेज में और तीन बजे पाटन जिले के सिद्धपुर में सन प्लाजा कॉम्प्लेक्स में जनता को संबोधित करेंगे।


वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जनसभा होगी। प्रधानमंत्री की ये जनसभा सूरत में होगी। यह सभा दोपहर एक बजे से लिम्बायत में होनी है। मोदी आठ और नौ दिसंबर को कुल आठ जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोदी की आज होने वाली रैली से पहले सुबह नौ बजे से सूरत के कतरगाम में बाइकर्स की रैली निकाली जाएगी। आपको बतादें कि ये जनसभा बुधवार को ही होनी थी लेकिन ओखी तूफान के कारण इसे आज के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इस चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें कि पहले चरण में 19 जिलों में वोटिंग होगी। कच्छ की 6, सौराष्ट्र की 48 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं, दक्षिण गुजरात की सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन 19 जिलों में 3 करोड़ 32 लाख आबादी है। पहले चरण में 2 करोड़ 12 लाख वोटर हैं।