एक ही मतदाता के नाम पर चार बार पड़े वोट, जो दुनिया में नहीं उसने भी किया मतदान, देखीए वीडियो

Samvad News Bureau 

लखनऊ: यूपी में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटींग शुरू हो गई है। आपको बता दें कुल 25 जिलों में मतदान किया जा रहा है। दूसरे चरण में मतदान के तहत 6 नगर निगम के लिए मतदान होगा। इसके अलावा 51 नगरपालिका, 132 नगर पंचायत के लिए वोटिंग होगी।

आपको बता दें कि 13777 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं। लगभग 1 करोड़ 29 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। आज दूसरे चरण के मतदान में लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने माल एवेन्यू के मुंसीपल नर्सरी स्कूल में मतदान किया। साथ में राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी मौजूद रहे। लखनऊ से बीजेपी की मेयर प्रत्यासी संयुक्ता भाटिया ने भी मुंसीपल नर्सरी स्कूल में मतदान किया।

 

साथ ही बता दे कि नगर निकाय चुनाव में लखनऊ में जगह जगह EVM मशीन भी खराब रही जिसकी वजह से लोगो ओर कार्यकर्ताओ में नाराजगी है।

विपक्ष की रणनीति

वहीं एक ऐसा भी मामला सामने आया है कि एक ही मतदाता के नाम पर चार-चार बार वोट डाले गए हैं। मतदान करने पहुंची एक महिला ने बताया कि जब हम अंदर मतदान करने गए तो बताया गया कि वोट डाला जा चुका है। इतना ही नहीं महिला ने ये भी बताया कि जो अब दुनिया में नहीं है उसके नाम पर भी वोटिंग हो रही है। महिला ने अपना नाम शबनम खान बताया। पूरा माजरा जानने के लिए देखीए ये वीडियो

डीएम ने की कार्रवाई

मुंशीपल नर्सरी स्कूल के पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गया। डीएम ने कहा कि किसी ने भी पोलिंग बूथ पर छेड़छाड़ की तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। क्या कहा डीएम ने देखीए ये वीडियो

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *