किसानों की ट्रैक्टर परेड हिंसा में 83 पुलिसकर्मी घायल, वहीं 1 किसान की मौत कई घायल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि किसानों (KisanTractorRally ) के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 83 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. LNJP अस्पताल की सीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 पुलिसकर्मी जो अस्पताल लाए गए थे उन्हें अलग-अलग जगहों पर चोट लगी थी. उन्होंने बताया कि 11 में से दो पुलिसकर्मी को लाठी से सिर में चोट लगने के चलते अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है.

ट्रैक्टर परेड के दौरान हादसे में एक किसान की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि किसान तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चला रहा था, जिसके कारण वो पलट गई और हादसे में उसकी मौत हो गई. डीडीयू मार्ग पर हुए इस हादसे के बाद कुछ किसान वहां पर धरने पर बैठ गए और आरोप पुलिस पर लगाया गया. मृतक का नाम नवनीत सिंह है. 30 वर्षीय नवनीत उत्तराखंड के रहने वाले थे. वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई किसान भी घायल हैं.

 

किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक 2 घंटे तक चली. बैठक में तत्काल प्रभाव से उन संवेदनशील जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं जहां पर आज हिंसा हुई है. यह जगह नांगलोई, आईटीओ और गाजीपुर हैं. गृह मंत्री द्वारा बुलाई गई इस बैठक में आईबी चीफ, गृह मंत्रालय के आला अधिकारी और दिल्ली पुलिस कमिश्नर मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.