जासूसी के मामले में भारत के एक्शन से बौखलाया पाकिस्तान, दूतावास के अधिकारी को भेजा समन

संवाद न्यूज़ नेटवर्क

एक तरफ कोरोना वायरस पूरी दुनिया से दुश्मनी निभा रहा है तो वहीं इन दिनों भारत से चीन और पाकिस्तान भी सिद्दत से दुश्मनी निभाने में मशगूल हैं। कहीं चीन की जुमलेबाजी चल रही है तो वहीं अब पाकिस्तान भी जग गया है।

बता दें कि रविवार को ही नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में दबोचा गया था। जिनको भारत ने पर्सोना-नॉन-ग्रेटा साबित कर दिया है। पकड़े गए अधिकारियों का नाम आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन है। ये दोनों वीजा सेक्शन में काम करते थे। फिलहाल इन पर ऐक्शन के बाद से ही पाकिस्तान बेचैन दिख रहा है।

पाकिस्तान इतना बेचैन हो गया है कि उसके विदेश मंत्रालय ने अविलंब इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास को समन भेज दिया है। जिसमें उसने भारत द्वारा लिए गए ऐक्शन का पुरजोर विरोध किया है और भारत द्वारा वियना संधि का उल्लंघन करना भी बताया है। उसने ये भी कहा है कि भारत का ऐसा कृत्य द्विपक्षीय रिश्तों में विघ्न भी डाल सकता है।

पाकिस्तान के एक राजदूत ने इस मामले पर भारत को एक पत्र लिखा है जिसमें उसने कहा है कि पाक के राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त न हो और अपनी स्थिति से असंगत व्यवहार न करे।

भारत के भी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने दोनों को पकड़ लिया था। बताया गया कि दोनों आर्मी पर्सनल को टारगेट कर रखे थे। इन पर काफी समय से नजर रखी जा रही थी।

ये भी पढ़े: चीन ने दी भारत को चेतावनी कहा- अगर अमेरिका का साथ दिया तो आर्थिक अंजाम बेहद बुरे होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.