अन्नदाताओं का आज चक्का जाम, करीब 50 हजार जवानों की तैनाती, कई मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

  • किसान चक्का जाम: मंडी हाउस, ITO सहित दिल्ली मेट्रो के तीन गेट बंद
  • सिंधु और गाज़ीपुर बॉर्डर पैर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम
  • यूपी और उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम
  • दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रहेगा चक्का जाम
  • दिल्ली में करीब 50 हजार जवानों की तैनाती, 8 मेट्रो स्टेशनों के एंट्री-एग्जिट गेट बंद
  • एंबुलेंस और स्कूल बस जैसी आवश्यक सेवाओं को नहीं रोका जाएगा

Kisan Andolan: नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (Farmer Protest) को करीब ढाई महीने हो चुके है, और किसानों ने एलान किया था वह 6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करेंगे. आज देशभर में किसान करेंगे चक्का जाम, दोपहर 12 से 3 बजे तक करेंगे चक्का जाम. हिंसा और किसी अनहोनी से बचने के लिए इस बार पुलिस प्रशासन नें भी अपनी कमर कस ली है और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी कर दिए गए है.

अभी तक दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के आठ स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद हो चुके हैं हैं. इनमें लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ और सेंट्रल सेक्रेटिएट के अलावा विश्वविद्यालय के नाम शामिल हैं. आज सुबह किए ट्वीट में डीएमआरसी ने आईटीओ, मंडी हाउस और दिल्ली गेट के एंट्री-एग्जिट गेट बंद किए जाने की सूचना दी थी.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वो अपने-अपने जगहों पर चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा यूपी और उत्तराखंड में किसी भी तरह का कोई भी चक्का जाम नहीं होगा।

कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने इस चक्का जाम को अपना समर्थन दिया है। किसान नेताओं नें ये भी कहा है की हम सुनिश्चित करेंगे की आम जनता को चक्का जाम से कोई मुसीबत ना हो और ये चक्का जाम पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.