Coronavirus: देश में कोरोना का तांडव, वहीं झारखंड में एक दिन में कोरोना के 22 मामले

संवाद न्यूज़ डेस्क

जहां एक तरफ पूरे देश में कोरोना (Corona) से संक्रमित लोगों की संख्या 56 हजार से भी अधिक हो गई है वहीं झारखंड(Jharkhand) में 22 नए मामलों की पुष्टि हुई है। दरअसल शुक्रवार को रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से आई रिपोर्ट में 22 नए मामलों की पुष्टि कर दी गई है। इन 22 नए मामलों में कोडरमा से 1, रांची से 1 तथा 20 मामले गढ़वा से सामने आए हैं।

इन मामलों ने झारखंड को हिला कर रख दिया है। फिलहाल अब वहां कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या 154 तक चली गई है जो कि खतरनाक है। वहीं रिम्स के निदेशक डॉक्टर डीके सिंह ने जानकारी दी है कि रिम्स में 455 नमूनों की जांच की गई थी। जिसमें 434 में तो कोई संक्रमण नहीं पाए गए लेकिन 21 लोग कोरोना से ग्रसित मिले। वहीं मुंबई से एक निजी टैक्सी से रिम्स पहुंचा एक मरीज भी कोरोना से संक्रमित था। उसकी रिपोर्ट आने पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

गिरिडीह के रहने वाले इस युवक से जब बात की गई तो उसने बताया कि उसके साथ उसी टैक्सी में बैठकर आए तीन अन्य लोग दरभंगा चले गए। इसके बाद जब उन लोगों की मुंबई से रिपोर्ट आई तो पता चला कि वो भी कोरोना की चपेट में हैं।

बताते चलें कि रांची में कुल 94 लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं। वहीं बोकारो में भी कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या 10 हो गई है। पलामू में 9 तथा हजारीबाग में तीन लोग कोरोना से ग्रसित हैं। वहीं धनबाद में 2, जामताड़ा में 2, सिमडेगा में 2, गिरिडीह में एक, कोडरमा में एक, गोड्डा में एक, गढ़वा में 23, दुमका में 2 लोग संक्रमित मिले हैं।

वहीं झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने जानकारी देते हुए बताया कि 74 मरीज ठीक भी हो चुके हैं जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 77 लोगों का इलाज चल रहा है।


Samvad News पर देश-विदेश की Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट लिए हमें फेसबुक पेज पर लाइक और Telegram पर जुड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.