UP: गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी को मारी गोली, लखनऊ रेफर

संवाद न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जनपद में एक पुजारी पर हमला हुआ है. गोंडा में राम जानकी मंदिर (Ram Janki Mandir) के पुजारी को शनिवार रात में गोली मार दी गई. डॉक्टरों ने घायल स्थिति में उन्हें लखनऊ (KGMU Lucknow) रेफर कर दिया है. यह घटना इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा की है.

दरअसल बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मंदिर परिसर में घुसकर पुजारी को गोली मारी है. महंत पर जमीन विवाद के चलते यह हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि उन पर जमीन विवाद को लेकर पहले भी हमले हुए हैं. बदमाशों ने राम जानकी मंदिर मनोरम उद्गम स्थल के पुजारी को गोली मारी है.

गोली लगने से महंत सम्राट की हालत नाजुक बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंदिर की 100 बीघा जमीन पर भूमाफियाओं की नजर थी. प्रधान अमर सिंह समेत कई लोगों पर महंत ने हमला करने का आरोप लगाया है. पुलिस के आलाधिकारी मामले की कर जांच पड़ताल कर रहे हैं. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी गई है.

एसपी शैलेश पांडेय (SP Shailesh Pandey) के मुताबिक, ‘राम जानकी मंदिर में दो पुजारी रहते हैं। इनमें से एक पुजारी सम्राट सिंह को रात दो बजे गोली मारने की सूचना मिली थी। गोली उनके बायें कंधे से लगकर निकल गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारी को जिला अस्पताल लाया गया। उनकी स्थिति नॉर्मल थी और लखनऊ केजीएमयू रिफर किया गया। फिलहाल स्थिति नॉर्मल है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.