ऑपरेशन ‘दस्तक’, 24 घंटे में सलाखों के पीछे पहुंचे 182 अपराधी

योगी सरकार में पुलिस फुल एक्शन में नजर आ रही है. ताबड़तोड़ एनकाउंटर करने के साथ-साथ पुलिस ने गाजियाबाद में ऑपरेशन ‘दस्तक’ चलाकर एक ही रात में 182 शातिर बदमाशों को धर दबोंचा. पुलिस का ऑपरेशन दस्तक शनिवार की सुबह 8 बजे शुरू हुआ जिसमें 81 वांटेड और 101 ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है जिनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हैं. पुलिस ने कहा कि हमने जिले में गिरफ्तार किए गए 270 लोगों की एक सूची तैयार की थी.

शनिवार को 12 घंटे तक चलने वाली कारवाई के दौरान, 24 अन्य आरोपियों ने स्थानीय अदालतों में जाकर खुद से आत्मसमर्पण किया. उनमें से 12 के खिलाफ जघन्य अपराधों के मामले थे, जबकि बाकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी थे. एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि अपराधियों को सबक सिखाने और पुलिस के मनोबल को बढ़ावा देने वाले ऐसे ऑपरेशंस होते रहेंगे.पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में चार पर हत्या, सात पर बलात्कार, तीन पर लूट, आठ पर अपहरण, 10 पर गैंगस्टर और 49 अभियुक्तों पर अन्य अपराधों में शामिल होने का आरोप है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर और सहारनपुर समेत चार जिलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में दो इनामी बदमाश मारे गए और सात अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया. मुठभेड़ के दौरान छह पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

पुलिस उपमहानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में हुई मुठभेड़ की घटनाओं में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.