राशिफल – पैसों के मामले में कुछ ऐसा रहेगा आपका नया साल

संवाद न्यूज़ ब्यूरो नई दिल्ली

पं प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार 2018 में लगभग सभी बड़े ग्रहों की चाल बदलने वाली है। जिसका शुभ-अशुभ असर सभी राशियों पर रहेगा। पं भट्‌ट के अनुसार 12 में से 8 राशियों के लिए अगला 1 साल बहुत अच्छा रहेगा। नौकरी-बिजनेस में तरक्की के साथ इनकम भी बढ़ेगी। कुछ लोग प्रॉपर्टी संबंधी बड़े निवेश कर सकते हैं। इन 8 में से 5 राशि वालों को अचानक धन लाभ हो सकता है। वहीं 3 राशियों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। अन्य 4 राशियों के लिए अक्टूबर 2018 तक का समय मिला-जुला हो सकता है।

मेष (Aries):मेष राशि के स्वामी मंगल हैं और वास्तु के अनुसार, आपके लिए दक्षिण दिशा बेहद शुभ है। नए साल पर आप इस दिशा में कोई ऊंची और भारी वस्तु सजावट के लिए रख सकते हैं। यदि घर के सामने कोई खंभा या फिर गड्ढा हो तो उसको हटा दें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और कलह खत्म होगी।

वृषभ (Taurus):वृषभ राशि के स्वामी मंगल हैं और वास्तु के अनुसार, आपके लिए दक्षिण-पूर्व (आग्नेय) दिशा बेहद शुभ है। इस दिशा में शौचालय या फिर वॉटर टैंक न बनाएं। अगर संभव हो सके तो इस दिशा में सूर्य के प्रकाश की व्यवस्था करवाएं, इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करते रहें।

मिथुन (Gemini):मिथुन राशि का स्वामी बुध हैं और वास्तु के अनुसार, आपके घर के लिए शुभ दिशा उत्तर है। नए साल पर इस दिशा में रंग-बिरंगे फूल लगाएं। बच्चों के पढ़ने के लिए यह दिशा बेहद शुभ है। इससे पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहेगी और काम के नए अवसर भी मिलेंगे।

कर्क (Cancer):कर्क राशि के स्वामी चंद्र हैं और वास्तु के अनुसार, आपके घर के लिए शुभ दिशा उत्तर-पश्चिम है। नए साल पर आप इस दिशा में फर्नीचर रख सकते हैं। यह आपके लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। वास्तु दोष से बचने के लिए नववर्ष से भगवान शिव की हर रोज पूजा करें और हो सके तो सप्ताह में एक बार गरीबों को खाना खिलाएं।

सिंह (Leo):नए साल से घर का वास्तु सही करने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करें। इससे आपकी आर्थिक तंगी भी खत्म हो जाएगी। इस दिशा में आप स्टडी के लिए लैपटॉप या कंप्यूटर जरूर रखें। हो सके तो उत्तर-पश्चिम दिशा में पूजा घर जरूर रखें।

कन्या (Virgo):कन्या राशि के स्वामी बुध हैं और वास्तु के अनुसार, आपके घर के लिए शुभ दिशा उत्तर है। इस दिशा में घर की तिजोरी या फिर कुछ पैसे लाल कपड़े में बांधकर रख दें। लक्ष्मी मां की हमेशा आप पर कृपा बनी रहेगी। अगर हो सके तो इस दिशा में किचन न रखें।

तुला (Libra):वास्तु के अनुसार, तुला शाशि के जातकों के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा वास्तु के अनुसार काफी शुभ है। इस दिशा के लिए सफेद, गोल्डन येलो और सिल्वर इस दिशा के लकी रंग हैं। इस रंग के कुछ भी सामान लगा सकते हैं। यह आपके घर की नकारात्मरक ऊर्जा को निकाल देगा और नए कार्य के मौके आपको मिलेंगे।

वृश्चिक (Scorpio):वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं और वास्तु के अनुसार, दक्षिण दिशा आपके लिए बेहद शुभ है। नए साल पर आप इस दिशा में पूजा घर रखें और इष्ट देव की हर रोज पूजा करें। भगवान का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा।

धनु (Sagittarius):धनु राशि के लिए शुभ दिशा ईशान कोण है। इस दिशा में पूजा करने और साफ-सुथरा रखने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। इस दिशा में स्टडी रूम, बच्चों का कमरा जरूर रखें। धनु राशि के जातकों के लिए पीला रंग काफी शुभ माना जाता है। ईशान कोण : पूर्व और उत्तर दिशाएं जहां पर मिलती हैं उस स्थान को ईशान कोण की संज्ञा दी गई है। यह दो दिशाओं का सर्वोतम मिलन स्थान है।

मकर (Capricorn):मकर राशि के स्वामी शनि हैं और वास्तु के अनुसार, आपके घर के लिए शुभ दिशा पश्चिम है। नए साल से आप घर का वास्तु सही करने के लिए शनि देव की हर रोज पूजा करें और गरीबों में दान जरूर करें। इस दिशा में बेडरूम और बच्चों के पढ़ने के लिए शुभ दिशा है। इस दिशा में लोहे का सामान जरूर रखें।

कुंभ (Aquarius):कुंभ राशि के भी स्वामी शनि हैं और वास्तु के अनुसार, आपके घर के लिए शुभ दिशा पश्चिम है। इस दिशा में आप घर का फर्नीचर रख सकते हैं। इससे आपके करियर में सफलता जरूर मिलेगी। नए साल से आप हर रोज शनि की पूजा करें और संभव हो सके तो सप्ताह में एक बार जरूरतमंद को खाना खिलाएं।

मीन (Pisces):मीन राशि के लिए ईशान दिशा बेहद शुभ है। नए साल से इस दिशा में पानी की व्यवस्था जरूर रखें। ऐसा करने से संतान की शिक्षा और कारोबार में हमेशा सफलता मिलेगी। इस दिशा में इष्ट देव की पूजा करने से हमेशा मन शांत रहेगा और भगवान की कृपा हमेशा बनी रहेगी। अगर विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो वह भी दूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *