आखिर जीभ से किस करने में क्यों लडकियों को इतना आता है मजा

आपने सुना होगा लोग कहते है की लडकियों को जीभ से चूमना बहुत ज्यादा पसंद है और उन्हें ज्यादा मजा आता है आपने हॉलीवुड की फिल्मों में या पार्टी और पब में अक्सर देखा होगा कि कपल्स किस करते समय अपने जीभ का प्रयोग ज्यादा करने लगे हैं। तो आपके अंदर भावनात्मक सैलाब उमड़ता है और इसे आप चुम्बन के रूप में प्रदर्शित करते हैं। आपको किस करने का आनंन तब तक नही आता है जब तक आप अपनी जीभ का प्रयोग नहीं करते है।

क्या कहते है एक्सपर्ट

केंट यूनिवर्सिटी के सायकोलॉजी एक्सपर्ट डॉ. सारा जॉन बताते हैं कि दुनिया की सभी संस्कृतियों में अपने विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण को पहचानने की अलग प्रक्रिया है और उनमें से अधिकतर लोग महक से ज्यादा आकर्षित होते हैं। ऐसे में किस करना अपने पार्टनर को महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है।

महक को महसूस करते है

डॉ जॉन बताते हैं कि इंसानों में सूंघने की शक्ति उतनी शक्तिशाली नहीं होती है इसी वजह से जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आप उसकी महक और स्वाद को महसूस करते हैं। और उसके प्रति आकर्षित होते हैं।

किस से लगता है ये अंदाजा वे बताती हैं कि किस करने से आप यह भी अंदाज़ा लगा लेते हैं कि सामने वाला आपसे कितना अलग है। प्रोफेसर डी एक्विस्टो कहते हैं कि अगर आप अपने पार्टनर को स्मूच करते हैं तो महिला के शरीर में ऐसे बदलाव होते हैं जिससे गर्भपात का खतरा भी कम होता है।

(तस्वीरें सौजन्य से – सोशल मीडिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *