कांग्रेस में आज से राहुल राज, क्या खत्म कर पायेंगे अपना वनवास ?

संवाद न्यूज़ ब्यूरो

पॉलिटिकल डेस्क : कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी आज पार्टी के अगले अध्यक्ष के रुप में अपना कार्यभार संभालेंगे. राहुल की ताजपोशी को भव्य बनाने के लिए काफी तैयारियां की गई हैं, जिसमें देशभर के कांग्रेसी पदाधिकारी शामिल होंगे. कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी आज सुबह 10.30 बजे राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र देगी.

आज जब राहुल पार्टी अध्यक्ष निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र लेंगे तो उनपर पर नेहरू-गांधी परिवार की उस विरासत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी जिसने देश में सबसे ज्यादा वक्त कांग्रेस को सत्ता के शीर्ष पर रखा. सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राहुल आज से कांग्रेस को नए रूप में आगे बढ़ाने की रूपरेखा पेश करेंगे.

LIVE UPDATES

-सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी राहुल गांधी के घर पहुंचीं.

– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा कि मैंने गांधी परिवार की पांच पीढ़ियां देखी है. वंशवाद में कुछ भी गलत नहीं है. मैं खुद एक परिवार का प्रतिनिधित्व करता हूं. राहुल के पास एक लीडर के गुण हैं.

-कांग्रेस मुख्यलय के बाहर भी कार्यकर्तओं में खुशी की लहर. दफ्तर कें अंदर लगा नेताओं का तांता.

-राहुल गांधी के घर के बाहर जश्न का माहौल. ढोल-नगाड़ो के साथ कांग्रेस कार्यकर्तओं में खुशी की लहर.

-चुनाव प्राधिकरण के चेयरमैन और कांग्रेस नेता मुल्लापल्ली रामचंन्द्रन कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए हैं. मुल्लापल्ली ही राहुल को अध्यक्ष का सर्टिफिकेट देंगे.

राहुल को कांग्रेस का चार्ज मिलने से पहले अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे एक पोस्टर में ‘आदरणीय, पंडित राहुल गांधी’ लिखा गया है. साथ ही दफ्तर के बाहर आतिशबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

अमेठी में भी पोस्टर

वहीं यूपी के अमेठी में लगे पोस्टर में लिखा गया है, ‘शिव भक्त, भगवान परशुराम के वंशज जनेऊधारी पंडित राहुल गांधी जी’ को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने हार्दिक बधाई.

सोनिया भी पहुंचेंगी कांग्रेस दफ्तर

राहुल गांधी के अलावा उनकी मां और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कांग्रेस दफ्तर पहुंचेंगी. राहुल को सर्टिफकेट मिलने के बाद नेताओं के भाषण होंगे. सबसे पहले सोनिया गांधी पार्टी नेताओं को संबोधित करेंगी, उनके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भाषण होगा. सोनिया और मनमोहन के बाद अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी का पहला भाषण होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *