मध्य प्रदेश चुनाव : उपेन्द्र कुशवाहा ने उतारे 66 प्रत्याशी, बीजेपी पर लगा ग्रहण

संवाद न्यूज (हिमांशु राय)http://www.samvadnews.com

 

पीएम मोदी की सरकार में केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को बीजेपी को एक और बड़ा झटका दिया।

उन्होंने इस बात को स्पष्ट किया कि वह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे। विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी खुद के बल पर चुनाव लड़ेगी। उपेंद्र कुशवाहा ने सीटों की संख्या पर बात करते हुए कहा कि हम 66 विधानसभाओं पर अपने प्रत्याशी खड़े कर रहे हैं।

साभार से- सोशल मीडिया

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में नवंबर में ही चुनाव है और ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा का ये बयान एनडीए में पड़ रही दरार को साफ-साफ दिखा रहा है। आपको बता दें कि नई दिल्ली में अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में RLSP अध्यक्ष ने बताया कि बीजेपी को इस विषय पर पहले ही सूचना दे दी गई थी कि हमारी पार्टी और समर्थक क्या चाहते हैं। आपको बता दें कि उनका ये इशारा लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर था।

अपनी बात में आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा कि जब मैंने बताया कि पार्टी क्या चाहती है तो उन्होंने कहा था कि हम बातचीत करेंगे। हांलाकि बातचीत तो साकारात्मक हुई लेकिन अभी तक कुछ निश्चय नहीं किया गया।

आपको बताते चलें कि इससे पहले वो पिछले सप्ताह बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव से मिले थे।
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमने तीन सीटों की मांग की है और ये जायज भी है। हमने इससे पहले भी तीन सीटों पर ही चुनाव लड़ा था।

उनका कहना था कि किसी भी संस्था का नफा-नुकसान का बंटवारा संस्था के हर सदस्य को ही झेलना पड़ता है। लेकिन ऐसा तो नहीं होता है कि लाभ हो तो आपका और घाटा हो तो हमारा।

कुछ सूत्रों के अनुसार शाम को वह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मिल सकते हैं।

आपको याद दिलाते चलें कि सूबे में 230 सीटों वाली विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है। जबकि 11 दिसंबर को उसके परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *