गुजरात में EVM से भरा ट्रक पलटने के पीछे क्या है पूरा मामला? देखीए इस वीडियो में

संवाद न्यूज ब्यूरो

 

गुजरात के भरूच शहर में गुरुवार दोपहर ईवीएम और वीवीपैट लेकर जा रहा एक ट्रक पलट गया। इस हादसे के साथ ही एक बार फिर ईवीएम और अत्याधुनिक तकनीक से होने वाली चुनाव प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांड कहते हुए एक ट्वीट किया. हादसे के बाद बिखरे पड़े ईवीएम की तस्वीर के साथ हार्दिक ने ट्वीट में कहा कि रिकाउंटिंग की मांग उठते ही EVM भरी ट्रक पलटी, इस कांड को क्या नाम दें?

 

इधर भरूच जिले के जिलाधिकारी संदीप सांगले ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट को जम्बूसर से भरूच शहर स्थित गोदाम ले जाया जा रहा था। इन ईवीएम को हाल में हुये विधानसभा चुनाव में प्रयोग नहीं किया गया था। इन्हें भरूच के जम्बूसर विधानसभा सीट के लिये सुरक्षित रखा गया था। यहां नौ दिसंबर को चुनाव हुऐ थे। दुर्घटना के बारे में पता चलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर बिखरी मशीनों को सुरक्षित किया। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना भरूच जिले के देरोल गांव के करीब हुई।

 

भरूच तहसील के पुलिस निरीक्षक आर के लाडवा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रक के तीन श्रमिक घायल हो गये। ट्रक में ईवीएम के कई कलपुर्जे थे, जिसमें 103 वीपीपैट, 92 मतदाता यूनिट और 93 कंट्रोल यूनिट शामिल हैं। जिलाधिकारी सांगले ने बताया कि इन ईवीएम मशीनों को अन्य राज्यों में ले जाया जा रहा था, जहां अभी चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि हम क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम के बारे में आकलन करेंगे और इसके बारे में अपनी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजेंगे।

 

आखिर गुजरात में EVM से भरे ट्रक पलटने के पीछे कहानी क्या है ? आखिर ईवीएम से भरा ट्रक पलटना कोई साजिश तो नहीं ? देखें रिपोर्ट

सौजन्य से इंडिया न्यूज वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *