मानुषी ने रचा इतिहास, सिर पर चढ़ा कामयाबी का ताज

संवाद न्यूज (पूजा मिश्रा)
नई दिल्ली: गोल मार्केट स्थित सेंट थॉमस ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में  स्थित सेंट थॉमस ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया था। कई महीने की तैयारी के बाद छात्राएं अपना कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहीं थीं और काफी मनोरम दृश्य दिखाई दे रहा था। इसी बीच अचानक एक उत्साहजनक घोषणा हुई, और वहां उपस्थित लोग हैरान हो गए। जी हां वो घोषणा थी- आप सभी को बधाई, यहां की छात्रा मानुषी छिल्लर मिस व‌र्ल्ड बन चुकीं हैं। यह सुनते ही आयोजन स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मानुषी, मानुषी, मानुषी की आवाज काफी देर तक छाई रही। इस खुशखबरी के बाद वार्षिकोत्सव में उत्साह कई गुना बढ़ गया। छात्राओं के साथ-साथ शिक्षकों में भी खुशी की लहर दौड़ गई।
आपको बतादें कि गोल मार्केट स्थित सेंट थॉमस स्कूल की प्रिंसिपल अनुराधा एमॉस ने बताया कि यह हमारे लिए बेहतरीन क्षण है और मेरे जीवन का भी सबसे खास पल बन चुका है। जब हमने वार्षिक उत्सव के बीच इसकी घोषणा की तो सभी लोग खुशी से झूम उठे। मानुषी ने हम सभी को इस गौरव का साक्षी बनाया है, स्कूल को उस पर नाज है। उन्होंने खास जानकारी दी कि साल 2014 में मिस इंडिया बनीं कोमल राणा भी सेंट थॉमस की ही छात्रा थीं।
मानुषी का जीवन
प्रिंसिपल ने बताया कि मानुषी का स्वभाव बेहद सराहनीय और सरल है। वो पढ़ने में भी अव्वल दर्जे की छात्रा हैं। इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने ये भी कहा कि मिस व‌र्ल्ड बनने के बाद भी वो अपने सरल स्वभाव में ही बनी रहीं। वो हमेशा की तरह साधारण रूप में छात्रों के बीच उपस्थित रहीं। प्रिंसिपल ने कहा कि मानुषी कॉलेज के किसी भी कार्यक्रम में प्रतिभागी रहती हैं।
आपको बताना चाहेंगे कि मानुषी ने 108 सुंदरियों को पीछे छोड़कर ये खिताब अपने नाम कर लिया है। मानुषी बहुत ही तीव्र बुद्धी की हैं और उन्होंने 54 वीं फेमिना मिस इंडिया व‌र्ल्ड 2017 का खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *