बहुत जल्दी अयोध्या मंदिर का निर्माण शुरू होगा: सुब्रमण्यम स्वामी

संवाद न्यूज (हिमांशु राय)

मुंबई: बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि बहुत जल्दी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। उन्होंने यह भी आशा जताई कि अगली दिवाली अयोध्या में ही मनेगी।
स्वामी ने कल रात ‘रामराज्य’ विषय पर एक व्याख्यान में कहा, हम अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे। उन्होंने कहा, यह संभव है कि अयोध्या में राम मंदिर अगले साल अक्टूबर तक लगभग तैयार हो जाए क्योंकि सब कुछ तैयार है और निर्माण के लिए सभी सामग्री पहले से निर्मित है। उसे केवल जोड़ना है, जैसा स्वामी नारायण मंदिर के मामले में हुआ था।
स्वामी ने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले की पांच दिसम्बर को होने वाली सुनवायी से पहले कहा, इलाहाबाद उच्च न्यायालय पहले ही मामले में काफी गहराई तक गौर कर चुका है और सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिए इसके खिलाफ दलील देने को कुछ भी बचा नहीं है।
उन्होंने कहा, मैंने एक अतिरिक्त दलील दी है कि उस स्थान पर प्रार्थना करना मेरा और हिंदू समुदाय का मूलभूत अधिकार है। मुस्लिमों को वह अधिकार नहीं है, उनकी रूचि केवल सम्पत्ति में है, वह एक सामान्य बात है। भाजपा नेता ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए एक नया कानून बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

‘जमीन मंदिर के निर्माण के लिए दे दी जाएगी’

उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन नरसिंह राव सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दायर एक हलफनामे में कहा था कि यदि यह स्थापित हो जाता है कि स्थान पर एक मंदिर था तो जमीन मंदिर के निर्माण के लिए दे दी जाएगी जो अब साबित हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *