प्रधानमंत्री मोदी से आगे निकले राहुल गाँधी

संवाद न्यूज (PRADEEP BANDOONI)

 

नई दिल्ली : गुजरात में इस समय चुनाव का दौर चल रह रहा है। दिसम्बर में राज्य में आगामी विधानसभा के चुनाव की वोटिंग है,जो की दो चरणों में पूरी की जाएगी। चुनाव के दौरन कांग्रेस और बीजेपी के तमाम बड़े नेता चुनाव के प्रचार के दौरान खूब पसीना बहा रहे है।

 

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात का दौरा करने में लगे हैं और जम कर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के साथ-साथ उन्होंने कई मंदिरों के भी दर्शन किए। जिसके बाद अब वो मंदिरों के दर्शन करने की लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी को भी पीछे छोड़ चुके है।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिरों की यात्रा यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान शुरू हुई और इस दौरान राहुल ने करीब 16 मंदिरों के दर्शन किए। आजकल राहुल गाँधी गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान गुजरात में अपना डेरा जामए हुए हैं। चुनाव प्रचार के साथ साथ उन्होनें कई मंदिरों के दर्शन भी किए और अभी भी राहुल गाँधी की मंदिरों की दर्शन यात्रा जारी है।

 

गुजरात के सौराष्ट्र के दौरे के दौरान राहुल गांधी ने पांच मंदिरों का दौरा किया था। उन्होंने सबसे पहले द्वारिकाधीश मंदिर के दर्शन किए। उसके बाद सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला के दर्शन करने के लिए 1000 सीढ़ियां चढ़कर मंदिर पहुंचे उसके बाद गांधी कागवड गांव के खोडियार मंदिर भी गए और उसके बाद मध्य गुजरात के भी कई मंदिरों में उन्होंने दर्शन किए। उसके बाद गुजरात के अक्षरधाम मंदिर भी पहुंचे।

 

गौरतलब है कि अक्सर पीएम मोदी भी भारत के जिस राज्य के दौरे पर जाते हैं वहां के प्रमुख मंदिरों के दर्शन भी जरुर करते हैं। लेकिन मंदिरों के दर्शन की यात्रा में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

 

खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि राहुल गांधी इस बार के गुजरात चुनाव में पीएम मोदी के मंदिर यात्रा करने वाला चुनावी पैंतरा आजमा रहे हैं क्योंकि यही चुनावी पैंतरा आजमा कर पीएम मोदी आज इतने सफल हुए है। आपको बात दें कि साल 2002 के दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंदिर में पूजा करने और आशीर्वाद लेने के बाद अपनी गौरव यात्रा शुरू की थी और उसमें वो सफल हुए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *