पीएम मोदी किसी तुगलग से कम नही, उसने भी की थी नोटबंदी

संवाद न्यूज़ ब्यूरो (Pardeep Bandooni)

अहमदाबाद: इन दिनों देश में सिर्फ गुजरात विधानसभा चुनाव की ही चर्चा है सभी छोट-बड़ी पार्टी इन दिनों गुजरात में प्रचार-प्रसार कर रही है,वही गुजरात की सत्ता पर कायम बीजेपी सरकार को इन चुनाव में केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी और GST जैसे फैसले पर विपक्षी पार्टी को आरोप सहना पड़ रहा है।

वही पिछले कई दिनों से सरकार के नोटबंदी वाले फैसले पर हमला करने वाले पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने इस बार नोटबंदी पर पीएम नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया है।

नोटबंदी को लेकर सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 14वीं सदी के दिल्ली सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक से करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘मोहम्मद बिन तुगलक ने भी 700 साल पहले नोटबंदी की थी। बहुत सारे ऐसे शंहशाह राजा थे,जो अपनी मुद्रा लेकर आए। कुछ ने नई मुद्रा को चलन में लाने के साथ-साथ पहले वाली मुद्रा का भी चलन जारी रखा। लेकिन 700साल पहले एक शंहशाह मोहम्मद बिन तुगलक था,जो नई मुद्रा लेकर आया और पुरानी मुद्रा के चलन को समाप्त कर दिया। साथ ही सिन्हा ने यह भी कहा  कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

केंद्र सरकार के नोटबंदी और जीएसटी फैसलों पर सिन्हा पिछले कई दिनों से वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी हमला कर रहे है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि जेटली ने जीएसटी को लागू करते समय दिमाग नहीं लगाया। वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा ने इस पर जेटली का इस्तीफा मांग भी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *