जम्मू-कश्मीर में पांच आतंकी ढेर, गरूड़ कमांडो शहीद

संवाद न्यूज (हिमांशु राय)
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा के हाजिन में एक बार फिर पांच आतंकी जवानों की गोली का शिकार हुए। मारे गए लोगों में आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे सहित पांच आतंकी शामिल हैं। हालांकि इस एनकाउंटर में वायुसेना का एक गरूड़ कमांडो शहीद हो गया और दो जवान जख्मी भी हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के छिपे होने की सुगबुगाहट मिलते ही चंदरगीर गांव की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया।
तलाशी अभियान अभी जारी ही था कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों को मौका देखते हुए अपनी गोली का निशाना बना दिया। इसके बाद ही देखते ही देखते मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि मुठभेड़ अभी भी जारी है और ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आतंकी अभी भी हाजिन इलाके में मौजूद हैं।
श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान वायुसेना का गरूड़ कमांडो शहीद हो गया और एक सैनिक भी घायल हो गया। आपको बता दें कि मारा गया आतंकी लखवी लश्कर-ए-तैयबा का सरगना है और NIA की लिस्ट में मोस्टवांटेड है।
इतना ही नहीं ये वही लखवी है जो  26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है। क्योंकि इस हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकवादी कसाब ने ये खुलासा किया था कि लखवी ने ही इस हमले के लिए उकसाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *