चित्रकूट में रेल हादसा, 3 की मौत 10 घायल

संवाद न्यूज (हिमांशु राय)
उत्तर प्रदेश: यूपी में चित्रकूट के पास मानिकपुर में आज सुबह 4:18 बजे एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे का शिकार हुई ट्रेन  वास्कोडिगामा एक्सप्रेस है जो कि वास्कोडिगामा से पटना जा रही थी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी भी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य में जुट गए।
  मरने वाले लोगों के परिजनों को  5-5 लाख रुपए आर्थिक मदद रेलवे ने देने का एलान किया है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल लोगों को 1-1 लाख और मामूली रुप से घायल लोगों को 50-50 हजार रूपये आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख जताते हुए जांच का आदेश दिया है।
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफार्म नंबर 2 से आगे बढ़ते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे ये बड़ा हादसा हो गया। हालांकि इलाहाबाद से भी मेडिकल टीम रवाना हो गई है और मेडिकल वैन को भी रवाना कर दिया गया है।
दुर्घटना का कारण रेलवे पटरियों में फ्रैक्चर भी माना जा रहा है। इस हादसे में घायल लोगों को पास के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा नुकसान स्लीपर में हुआ है। वहीं दूसरी तरफ हादसे के बाद रेलवे ने और चित्रकूट पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है।
रेलवे ने 05322226276 और चित्रकूट पुलिस ने  05198236800 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतक यात्रियों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार और मामूली रूप से घायलों को 25-25  हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *