गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान शुरू

संवाद न्यूज (PRADEEP BANDOONI)

 

नई दिल्ली: गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इन दिनों गुजरात का सियासी पारा काफी गरम हो चुका है। चुनाव के चलते तमाम पार्टी जमकर राज्य में प्रचार-प्रसार कर रही हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 9 दिसम्बर को होनी है। इसी के साथ चुनाव के लिए पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अभी तक अपना नामांकन नहीं भरा है क्योंकि अभी तक बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय नहीं किये हैं।

 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कहा जा रह है कि दिल्ली में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की एक बैठक हुई जिसमें अमित शाह के अलावा विजय रूपाणी, नितिन पटेल और जीतू वाघाणी सहित संसदीय बोर्ड के सदस्य मौजूद थे। इस बैठक के दौरान उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है। अगले तीन दिनों में उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी जाएगी।

 

कहा जा रहा है कि सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर नाम तय करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सहमति के बाद नाम फाइनल किया गया। लेकिन उत्तर गुजरात की 26 सीटों पर सहमति न बनने पर सूची रोकी गई है।

 

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने वर्किंग कमेटी की बैठक शुक्रवार तक स्थगित कर दी है। जानकारी के अनुसार वहीं कांग्रेस में टिकट की दावेदारी को लेकर रस्साकसी जारी है। बताया यह भी जा रहा है कि चुनाव का टिकट पाने के लिए कि गुजरात से कई लोग दिल्ली भी पहुचे हैं।

 

इधर नामांकन शुरू होते ही स्थानीय लोगों के बीच एक उत्साह बना हुआ है कि उनके क्षेत्र से दोनों पार्टियों से कौन उम्मीदवार होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *