एक रोहित शर्मा अकेले 2398 खिलाड़ियों पर हैं भारी

 

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही क्रिकेट के ज्यादातर रिकार्ड्स सचिन तेंदुलकर या फिर विराट कोहली के नाम है लेकिन बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकाॅर्ड बन गया है, जिसे तोड़ना शायद किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा।

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने शानदार दोहरा शतक ठोककर वन डे में तीन दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए है।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में तीन बार 200 से ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा दुुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। इससे पहले उन्होंने 2 नवंबर 2013 को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 209, जबकि 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तीसरे दोहरे शतक (208 नाबाद) की मदद से भारत ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में हिमालयी स्कोर खड़ा किया। भारत ने 4 विकेट पर 392 रन बनाए। श्रेेयस अय्यर और शिखर धवन ने फिफ्टी बनाई।

भारत ने 4 विकेट पर 392 रन बनाए, जो इस मैदान का सबसे ज्यादा स्कोर है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे भारत को शिखर धवन और रोहित ने तेज शुरुआत दिलाई। खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे धवन 68 रन बनाकर पाथिराना की गेंद पर मिडविकेट पर थिरिमाने को कैच दे बैठे। उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े।

इसके बाद रोहित ने 16वां शतक पूरा किया। उन्होंने सुरंगा लकमल द्वारा डाले गए पारी के 44वें ओवर में लगातार चार छक्के जड़े। श्रेयस अय्यर शतक से चूके, वे 70 गेंदों में 9 चैकों और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर परेरा के शिकार बने। उन्होंने डीप मिडविकेट पर स्थानापन्न खिलाड़ी डीसिल्वा को कैच थमाया। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 213 रन जोड़े। धोनी 7 रन बनाकर परेरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए।

रोहित ने थिसारा परेरा की गेंद पर दो रन लेते हुए अंतिम ओवर में दोहरा शतक पूरा किया। यह उनका वनडे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा तथा कुल तीसरा दोहरा शतक है। वे 151 गेंदों में 13 चैकों और 11 छक्कों की मदद से इस मंजिल तक पहुंचे। हार्दिक 8 रन बनाकर परेरा के शिकार बने। रोहित 153 गेंदों में 13 चैकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *