नैनीताल घूमने जा रहे ग़ाज़ीपुर के अमन राय की सड़क हादसे में मौत, घर में मातम का माहौल

 ग़ाज़ीपुर संवाद : लखनऊ से नैनीताल घूमने जा रहे चार छात्रों में ग़ाज़ीपुर जनपद के लौवाडीह के अमन राय की सड़क हादसे में मौत हो गई। दरअसल लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले नारायण शुक्ला पुत्र अशोक शुक्ला अपने दोस्त अमन राय पुत्र राजेश राय, आर्यन पुत्र संतोष और विनय पुत्र वीरपाल के साथ बाइक से नैनीताल घूमने जा रहे थे। मंगलवार को पूरनपुर पीलीभीत हाइवे पर सकरिया के पास नारायण शुक्ला की बाइक सामने से आ रही बाइक से टकरा गई।

नारायण की बाइक पर पीछे बैठा अमन राय गंभीर रूप से घायल हो गया। दूसरी बाइक पर सवार रम्पुरा फकीरे के मिसन और उनकी पत्नी लक्ष्मी भी घायल हो गईं। हादसे के बाद चारों को पूरनपुर सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इस दौरान अमन राय को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वही हादसे में मृतक के दोस्त सहित दूसरी बाइक पर सवार दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। दंपति की हालत नाजुक होने पर उन्हें पीलीभीत रेफर कर दिया गया।

अमन राय बनारस का रहने वाला है। चाचा अलीगंज थाना में सिपाही हैं जिनके सरकारी आवास में रहकर वह पढ़ाई कर रहा था। इस बार उसने इंटर पास किया था। घर से जाते समय कुत्ता रोया था,लेकिन युवकों ने इसकी परवाह न करते हुए बिना बताए ही नैनीताल जाने के लिए निकल गए। नरायन शुक्ल के हेलमेट लगाने से उसकी जान बच गई। अगर हेलमेट न लगा होता तो उसकी जान को भी खतरा हो सकता था। दोस्त की मौत की जानकारी लगते ही आर्यन और विनय बदहवास हो गए।

 

दोस्त की मौत के बाद हुआ पछतावा…

चारों दोस्त लखनऊ से मंगलवार की सुबह छह बजे बाइकों से निकले थे। चलने से पहले आर्यन के पड़ोसी का पालतू कुत्ता रोने लगा। इस पर आर्यन ने इसे अपशकुन बताते हुए तीनों से चलने को मना किया था। लेकिन तीनों ने उसकी बात नहीं सुनी और बाइकों पर बैठक रवाना हो गए। सड़क हादसे में दोस्त को खोने के बाद आर्यन यह बात बार बार दोहरा रहा था।

लखनऊ से निकलने के बाद दोनों बारी बारी से बाइक चला रहे थे। पूरनपुर से निकलने के बाद एक बाइक नारायण शुक्ला चला रहा था। अमन उसकी बाइक पर पीछे बैठा हुआ था। दूसरी बाइक पर आर्यन और विनय सवार थे। बाइक चलाने के दौरान नारायण हेलमेट लगाए हुए थे। हालांकि हादसे में नारायण को भी चोटें आईं है लेकिन हेलमेट लगा होने से उसकी जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *