उत्तर प्रदेश: 14 IPS का तबादला, शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में एक्शन लेने वाले SSP हटाए गए

संवाद न्यूज़ नेटवर्क

यूपी की योगी सरकार हमेशा से ही अपने कार्यों के बल पर चर्चा का विषय बनी रहती है। बताते चलें कि इसी क्रम में योगी सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। वहीं 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले में हुए गोलमाल पर ऐक्शन ले रहे प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को उठाकर पेंडिंग में डाल दिया है। अब उनके स्थान पर अभिषेक दीक्षित को प्रयागराज का नया एसएसपी बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त सहारनपुर में एसएसपी रहे दिनेश कुमार को कानपुर का एसएसपी बना दिया गया है। वहीं सहारनपुर में एसएसपी के पद की जिम्मेदारी शाहजहांपुर में एसपी रहे एस. चनप्पा को दे दी गई है। अनंत देव को एसएसपी-डीआईजी कानपुर से डीआईजी एसटीएफ की जिम्मेदारी मिल गई है।

वहीं शाहजहांपुर में एसपी के पद पर एसपी अपराध डीजीपी मुख्यालय एस आनंद को तैनात किया गया है। वहीं गौरव बंसवाल को एसपी हाथरस से एसपी अपराध डीजीपी मुख्यालय, विक्रांत वीर को उन्नाव एसपी से हाथरस एसपी, रोहन पी कनय को एसपी साइबर क्राइम लखनऊ से उन्नाव एसपी बना दिया गया है। वहीं एल आर कुमार को सीतापुर एसपी से डीआईजी सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ की जिम्मेदारी दे दी गई है।

प्रताप गोपेंद्र यादव को एसपी बागपत से एसपी डीजीपी मुख्यालय लखनऊ भेज दिया गया है। जयप्रकाश को एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ से एसपी पीलीभीत तथा अजय कुमार सिंह को एसपी डीजीपी मुख्यालय लखनऊ से एसपी बागपत की जिम्मेदारी दे दी गई है।

ये भी पढ़े: भारत-चीन सीमा पर हिंसक झड़प, भारतीय सेना के एक आर्मी अफसर और 2 जवान शहीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.