अखिलेश यादव ने दिए संकेत, चाचा शिवपाल की हो सकती है घर वापसी

संवाद न्यूज 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की याचिका वापस लेने के संकेत दिये हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने पूर्व में पार्टी से तकरार करने वाले तत्कालीन राज्यसभा सदस्य अमर सिंह और विधायक नितिन अग्रवाल की सदस्यता समाप्त करने की याचिका नहीं दिये जाने के सम्बन्धी सवाल पर कहा कि हम सबकी सिफारिश वापस ले लेंगे…. संतुष्ट! आप कह रहे हैं कि हमने उनके खिलाफ नहीं किया, तो हम सबकी वापस ले लेंगे।

इसी बीच मैनपुरी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा कि परिवार में एका की पूरी गुंजाइश है और मेरी ओर से भी पूरी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि साजिश रचने वाले कुछ लोग परिवार को एक नहीं होने दे रहे हैं।

अखिलेश यादव ने भी एक अन्य सवाल पर कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे सबके लिये खुले हैं। जो आना चाहे, हम उसे आंख बंद करके पार्टी में शामिल कर लेंगे। बताते चलें कि विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने बीते 4 सितम्बर को शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की अर्जी दी थी।

शिवपाल यादव ने भतीजे से तकरार के बाद सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था और पिछले लोकसभा चुनाव में सपा के खिलाफ कई जगह प्रत्याशी भी उतार दिए थे। हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *