टल गई निर्भया के दंरिदों की फांसी, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा इसकी वजह आप !

पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने निर्भया केस (Nirbhaya Case) के एक अन्य दोषी मुकेश सिंह (Mukesh Singh) की याचिका पर सुनवाई के दौरान दोषियों की फांसी पर स्टे लगा दिया है. इसका अर्थ है कि अब गुनहगारों को 22 जनवरी को फांसी के फंदे पर नहीं लटकाया जाएगा. कोर्ट ने कहा कि जेल अधिकारियों को यह रिपोर्ट देनी होगी कि वे 22 जनवरी को फांसी नहीं देंगे.

साथ ही कोर्ट डेथ वारंट जारी करने के लिए नई तारीख के बारे में सोच-विचार कर रहा है। इसके साथ ही कोर्ट ने साफ किया कि, विचार सिर्फ तारीफ पर होगा सजा के आदेश पर नहीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि, अब ये भी देखा जाएगा कि, तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्धारित नियमों का पालन किया है या नहीं।
फिलहाल देखना होगा कि, अब कोर्ट फांसी के लिए कौन-सी नई तारीख जारी करता है।

वही इस पूरे मामले पर बीजेपी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि निर्भया केस के आरोपी आज तक फांसी पर नहीं लटके, इसका कारण दिल्ली की AAP (Aam Aadmi Party) सरकार की लापरवाही है। ये देरी दिल्ली सरकार की अपराधियों के प्रति सहानुभूति को दर्शाता है

आपको बता दें, इससे पहले आरोपी मुकेश ने दया याचिका लगाई है जिस कारण फांसी रोकी गई है। अब जब तक राष्ट्रपति याचिका को खारिज नहीं कर देते तब तक फांसी नहीं दी जा सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *