मुंबई फिर पानी-पानी ,दीवार गिरने से 27 लोगों की मौत कई घायल

मुंबई संवाद/ प्रशांत मिश्रा : महाराष्ट्र और मुंबई में बारिश का कहर जारी हैं पिछले 3 दिनों से मुंबई में लगतार तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी हैं. इस बारिश ने एक बार फिर मुंबई में तबाही मचा रखी हैं. हर जगह बारिश की वजह से पानी भरा हैं जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. वही मुंबई में बीती रात बारिश की वजह से मलाड में दीवार गिरने से कुल 27 लोग की मौत हो चुकी हैं. मुंबई के मलाड में 18 मौतें, कल्याण में दीवार गिरने से तीन मौतें और पुणे की घटना में 6 की जान चली गई है.

इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वही सूबे के मुखिया देवेंद्र फडणवीस ने इस घटना पर दुःख जताया हैं और मृतकों के लिए 5 लाख रुपए का ऐलान किया हैं.. वहीं सीएम देवेंद्र फडणवीस घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे और उन्हें आश्वाशन दिया हैं.

इसके साथ ही मुंबई और आसपास के इलाके में आज भी भारी बारिश का अनुमान है. इसे देखते हुए प्रशासन ने आज सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान करते हुए लोगों से बिना जरूरत घर से बाहर न निकलने की अपील की है.

सीएम देवेंद्र फडणवीस हालात का जायजा लेने BMC दफ्तर

मुंबई में मदद के लिए अब Indian Navy और INS तनजी सड़क पर उतरे

बारिश का कहर इस तरह जारी हैं कि सड़कों पर लोगों की मदद के लिया अब नौसेना(Indian Navy) को उतरना पड़ा है.मुंबई के कुर्ला इलाके में नौसेना की टीम पहुंची है. यहां INS तनजी और अन्य टीमें आई हैं. यहां चारों ओर पानी भरा हुआ है. NDRF की मदद से यहां पर 1000 से अधिक लोग शिफ्ट कर दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *