अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाया बॉर्डर पर तैनात ये जवान, सेना ने कहीं बड़ी बात !

हमारे देश के वीर जवान अपने सरहद की रक्षा करने के लिए अपनी ज़िंदगी को कुर्बान कर देते हैं वहीं हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) का रहने वाला जवान अपनी ही शादी के दिन घर नही पंहुच पाया। जवान सुनील (Sunil) की छुट्टियां 1 जनवरी से शुरू होनी थी और वह कुछ दिनों पहले ही बांदीपोरा स्थित ट्रांजिट कैंप पर पहुंच गया था, लेकिन ऐन टाइम पर बर्फबारी ने काम खराब कर दिया.

दरअसल मंडी का रहने वाले सैनिक सुनील की 16 जनवरी को शादी थी। दो सप्ताह से हो रही बर्फबारी की वजह से जवान सुनील घाटी में फंसा रहा और वह घाटी से नही निकल सका । जवान की शादी की रस्में बुधवार से ही शुरू हो गई और गुरुवार को बारात गांव से निकलने वाली थी। दोनों परिवारों में खुशी का माहौल था , शादी की पूरी तैयारियां हो गई थी सभी रिश्तेदार पंहुच गए थे लेकिन सबको दूल्हे सुनील का इंतजार था।

लेकिन खराब मौसम की वजह से सभी रास्ते बंद हो गए थे , जिसके चलते जवान सुनील बांदीपोरा में ही फंस गया , जब दुल्हन और उसके परिवार जनों को इस बात का पता चला कि सुनील अभी तक घर नही पहुँचा तो सभी लोग निराश हो गए। सुनील ने श्रीनगर से उन सभी लोगों से फ़ोन पर बात की और उन्हें बताया कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट टेकऑफ नही कर सकती हैं।

इस पर दुल्हन के चाचा संजय कुमार ने कहा कि शादी की सभी तैयारियां दोनों परिवारों ने की थी, सभी लोग दूल्हे सुनील का इंतजार कर रहे थे, सबको उसकी फिक्र थी। सुनील सीमा पर देश की सेवा में लगा हैं, इस बात से हम उस पर गर्व महसूस करते हैं। और अब हमारे पास एक ही रास्ता हैं कि शादी की तारीख को बढ़ा दिया जाए ।

वहीं इस पूरे घटना पर भारतीय सेना (Indian Army) के चिनार कॉर्प्स (Chinar corps) ने रविवार को ट्वीट करके कहा, ‘जिंदगी इंतजार करेगी यह वादा है. भारतीय सेना का एक जवान कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से अपनी शादी में नहीं पहुंच सका. चिंता मत करिए जिंदगी इंतजार करेगी.देश हमेशा सबसे पहले है. दुल्‍हन के परिवार वाले नई तारीख के लिए राजी हैं.एक सैनिक की जिंदगी का बस एक और दिन.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *