गोण्डा: धान लगाने गए दो भाइयों की नाले में डूबने से हुई मौत

गोंडा जनपद के परसपुर थाना क्षेत्र में धौरहरा बंधे के समीप मंगलवार को दोपहर धान रोपाई के बाद हाथ धुलने गए दो चचेरे भाइयों की सोतिया नाले में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिवारीजनों ने बमुश्किल दोनों के शव नाले से बाहर निकाले। ग्रामीणों की मदद से बच्चों को परसपुर सीएचसी लाया गया। जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। एसओ बृजानंद सिंह और तहसीलदार मिश्री सिंह चौहान ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार पंचायत बसंतपुर मजरा बोटन पुरवा निवासी बारह वर्षीय सोनू उर्फ अश्विनी पुत्र शिवदयाल कश्यप व ग्यारह वर्षीय कपिल पुत्र दीन दयाल कश्यप दोनों चचेरे भाई ग्रामीणों के साथ गांव के बाहर बंधे के समीप खेत में धान की रोपाई करने गए थे। दोपहर तकरीबन दो बजे खेत से रोपाई बंद करके दोनों घर की तरफ भोजन के लिए निकले। रास्ते में सोतिया नाले में सोनू हाथ धुलने लगा इसी बीच पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया।

उसे डूबता देख भाई कपिल ने बचाने के लिए उसके तरफ हाथ बढ़ा दिया और वह भी गहरे पानी में चला गया। दूसरे बच्चों के शोर मचाने पर खेत में काम कर रहे परिवारीजन वहां भाग कर पहुंचे। किसी तरह दोनों के शवों को बाहर निकाला जा सका । इस हृदय विदारक घटना से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ हैं। बच्चों के परिवार वालों का बुरा हाल है।

( साभार- लाइव हिंदुस्तान )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *