गोण्डा की टॉपर भाग्यश्री उपाध्याय IAS बनना चाहती हैं

गोंडा संवाद डेस्क 

यूपी बोर्ड परीक्षा के शनिवार को घोषित किए गए परिणाम में गोंडा के पंडित राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज की छात्रा भाग्यश्री उपाध्याय ने जिले का नाम रोशन कर दिया। इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में भाग्यश्री ने प्रदेश स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त किया। भाग्यश्री ने 500 पूर्णांक में 476 अंक हासिल किए।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल करने वाली भाग्यश्री उपाध्याय आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। आज परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद भाग्यश्री ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि मुझे आईएएस बनना चाहिए क्योंकि इसके माध्यम से मैं समाज की सेवा बेहतर ढंग से कर सकूंगी।’ भाग्यश्री ने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर के साथ ही अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया।

उसने कहा कि एक शिक्षक होने के नाते मेरे पिता ने कदम-कदम पर मेरा मार्गदर्शन किया। तड़के भोर में जगाने से लेकर तैयारी के लिए पाठ्यक्रम का चुनाव तक में वह मेरी मदद करते थे। उसने कहा कि मैने पढ़ाई के अलावा अपना समय अन्य कार्यों में बर्बाद नहीं होने दिया। भाग्यश्री ने आज की परिणाम में असफल हुए साथियों को संदेश दिया कि वे पूर्ण मनोयोग से अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। मेहनत का कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *