गोण्डा लोकसभा सीट से कुतुबद्दीन खान सबसे अमीर उम्मीदवार, कोई भी आपराधिक मामला नहीं

गोण्डा संवाद डेस्क

गोण्डा लोकसभा क्षेत्र और कैसरगंज लोकसभा में नेताओं ने अपना अपना नामकंन करना शुरू कर दिया हैं. तो वही सोमवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी कुतुबुद्दीन खान ने अपना नामकंन किया हैं. कुतुबुद्दीन खान गोण्डा सीट से सबसे अमीर प्रत्याशी हैं कई सारे प्रदेश में कुतुबुद्दीन खान के पास आलीशान घर के साथ उनके पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं।।

नामांकन पत्र में दाखिल हलफनामे के अनुसार कुतुबुद्दीन खान के पास 12.02 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति दिखाई गयी हैं तो वही उनकी पत्नी के पास 46.23 लाख रुपये की संपत्ति है। लैंड क्रूजर से लेकर महिद्रा पिकअप समेत आठ वाहन इनके पास हैं।रिवाल्वर के साथ ही 1.10 लाख रुपये नकदी है।

कुतुबुद्दीन इंटरमीडिएट पास हैं उनके पास चेन्नई, बंग्लुरु व आंधप्रदेश में आवासीय भवन के साथ साथ कई प्लाट भी हैं। अचल संपत्तियों की कीमत 9.40 लाख रुपये है। लेकिन कुतुबुद्दीन के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है लेकिन, 3.95 करोड़ रुपये का बैंक कर्ज जरूर है। तो वही इसी सीट से दावेदारी करने वाले मो. जावेद खान सिर्फ छठवीं पास हैं। उनके पास सिर्फ 80 हजार रुपये की चल संपत्तियां हैं।।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी कुतुबुद्दीन खान
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी कुतुबुद्दीन खान

डायमंड ने अपना एजेंडा भी जाहिर किया

प्रसपा प्रत्याशी डायमंड ने अपना एजेंडा भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि गोण्डा को विकास का हब बनाकर शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के संसाधन स्थापित करने के साथ ही हर व्यक्ति को रोजगार मुहैया कराने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि गोण्डा के विकास के बारे में कभी भी, किसी भी जनप्रतिनिधि ने नहीं सोचा। सिर्फ जाति-धर्म और मंदिर-मस्जिद के नाम पर वोट की राजनीति की गई। इसका खामियाजा जिले की जनता को भुगतना पड़ रहा है। टूटी-फूटी सड़कें, ध्वस्त और लुंजपुंज स्वास्थ्य तथा शिक्षा व्यवस्था विकास की हकीकत बयां कर रही है। इस दौरान प्रसपा के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार शुक्ल, देवीपाटन मंडल प्रभारी फसीउर्रहमान उर्फ मंटू काजी, इमरान खान आदि मौजूद रहे।

जबकि पीस पार्टी के प्रत्याशी हाफिज अली भी करोड़पति हैं। इनके खिलाफ चोरी से अवैध बालू खनन व गैंगस्टर एक्ट समेत चार मुकदमें दर्ज हैं। इनके पास 1.11 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। अवैध बालू खनन को लेकर इनके खिलाफ 4.61 करोड़ रुपये की आरसी जारी है। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर वसूली स्थगित है। पत्नी नाहिदा प्रधान हैं।

तो वही गोण्डा लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी पंडित सिंह करोड़पति हैं, और पंडित सिंह के खिलाफ चार आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. पंडित सिंह की चल संपत्ति 1.27 करोड़ रुपये की है, जबकि अचल संपत्ति 1.28 करोड़ रुपये की दिखाई है। अचल संपत्ति के रूप में लखनऊ व गोंडा में मकान, आवासीय व कृषि योग्य जमीन शामिल है। पेशे के रूप में खेती दिखाया गया है। इनके पास एक पिस्टल व दो राइफल भी है। और 35 लाख रुपये का वाहन लोन भी दिखाया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *