चुनाव से पहले महेश नारायण तिवारी की बीजेपी में वापसी, क्या गोण्डा नेताओं की मज़बूरी?

गोण्डा संवाद (हिमांशु राय)

राजनीति में सब कुछ संभव हैं ऐसा ही कुछ हुआ हैं यूपी के गोण्डा लोकसभा क्षेत्र में दरअसल बीजेपी में वरिष्ठ नेता रहे महेश नारायण तिवारी आज अपने समर्थकों के साथ एक बार फिर बीजेपी में शामिल हुए. मंगलवार शाम गोंडा बीजेपी के जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्रा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री व अनुपमा जायसवाल और मौजूदा बीजेपी से प्रत्याशी और सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने उनके आवास पर जाकर पार्टी में दोबारा शामिल कराया।

एक दिन ऐसा था जब महेश नारायण तिवारी गोण्डा से बीजेपी के सबसे ख़ास नेता थे. भले ही उनको दोनों बार हार मिली हो लेकिन गोण्डा में बीजेपी को खड़ा करने में उनका काफी योगदान रहा हो .

गोण्डा जिले की सदर विधान सभा सीट से पहली बार 2007 और दूसरी बार 2012 में चुनाव लड़ चुके महेश तिवारी करीब 15 वर्षों से भाजपा में थे. महेश तिवारी की मानें तो 15 सालों में उन्होंने पार्टी के लिए हर संभव सेवा की थी लेकिन जब 2017 में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काटकर गोण्डा के बाहुबली सांसद बृजभूषण के बेटे प्रतीक भूषण को टिकट दे दिया. तब महेश नारायण तिवारी बहुत दुखी हुए और उनकी आंखों के आंसू उस समय रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. लेकिन फिर महेश नारायण तिवारी ने बीजेपी छोड़कर शिवसेना का हाथ थामा और गोण्डा से सपा के खिलाफ चुनाव लड़ने के एलान कर दिया। लेकिन मोदी लहर में गोंडा सदर से बीजेपी प्रत्याशी प्रतीक भूषण सिंह को जीत मिली।

लेकिन कही न कही महेश तिवारी को बीजेपी में दोबारा शामिल कराना ये बताता हैं कि गोंडा के बीजेपी नेताओं को चिंता हैं कि बिना महेश तिवारी के लोकसभा चुनाव में गोण्डा से सपा प्रत्याशी पंडित सिंह को हराना आसान नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक गोण्डा और बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने ये अनुमान लगाया कि महेश नारायण तिवारी के बीजेपी में दोबारा आने के बाद ब्राह्मण वोट बैंक बढ़ जाएगा जिससे कीर्तिवर्धन सिंह की दावेदारी जबरदस्त हो सकती हैं

क्योकिं संवाद न्यूज़ की ग्राउंड रिपोर्ट में गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के काम को लेकर ग्रामीण काफी नाराज हैं और उनका कहना था कि सांसद जी ने कोई काम नहीं किया हैं.

वही मंगलवार को बीजेपी में दोबारा वापिसी करने के बाद महेश तिवारी ने पत्रकारों से कहा कि राजा भैया हम सब के मुखिया हैं। और हम दोबारा मेहनत करके उनको संसद तक पहुचायेंगे। वही यूपी कैबिनेट में मंत्री अनुपमा जायसवाल ने महेश तिवारी को लेकर कहा कि चुनावी मेले में खोने वाला हमारा भाई इस चुनावी मेले में हमारे साथ है। हम इतने मजबूत हो गए है कि अब हमें कोई नहीं हिला सकता। राजा भैया ने महेश तिवारी की घर वापसी पर कहा कि हमारा भाई हमारे साथ आ गया है। अब भारी अंतर से जीत पक्की है

Mahesh Narayan Tiwari with BJP Leaders

इस मौके पर सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पांडेय, मेहनौन विधायक विनय द्विवेदी मुन्ना भैया, सूर्य नरायन तिवारी, रंजन शर्मा, मीडिया प्रभारी विष्णु शुक्ला आदि मौजूद रहे।

अनुपमा जायसवाल ने कहा कि एक चुनावी मेले में खोने वाला हमारा भाई इस चुनावी मेले में हमारे साथ है। हम इतने मजबूत हो गए है कि अब हमें कोई नहीं हिला सकता। राजा भैया ने महेश तिवारी की घर वापसी पर कहा कि हमारा भाई हमारे साथ आ गया है। अब भारी अंतर से जीत पक्की है।


गोण्डा की हर एक खबर की जानकारी के लिए फेसबुक GondaSamvadपर हमें लाइक करे और ट्विटर @gondasamvad पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *