एग्जिट पोल के दुखद इशारे, गोण्डा और कैसरगंज सीट पर ये दोनों दिग्गज हार रहे हैं चुनाव !

गोण्डा संवाद की स्पेशल रिपोर्ट ( हिमांशु राय )

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी आ चुके हैं। एग्जिट पोल के अनुसार देशभर में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। अलग अलग राज्यों से आ रहे आंकड़ों के अनुसार अधिकांश उत्तर भारतीय राज्यों में बीजेपी बड़ी पार्टी के रूप में दिखाई दे रही है। यदि यूपी के गोण्डा की बात की जाए तो गोण्डा और कैसरगंज में भी बीजेपी का ही बोलबाला है।

आंकड़ों की दहलीज पर कदम रखते ही ये बिल्कुल आईने की तरह साफ दिख रहा है कि बीजेपी के सामने बड़े बड़े दिग्गज घुटने टेकते नजर आ रहे हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे दो दिग्गजों के नाम जिनके सिर पर हार के काले बादल मंडराते दिखाई दे रहे हैं।

1.पहले नंबर पर विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह का नाम सामने आ रहा है। जो समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता हैं। एग्जिट पोल के अनुसार गोण्डा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पंडित सिंह इस बार चुनाव हारते नजर आ रहे हैं। इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह दोबारा चुनाव जीत सकते हैं। कीर्तिवर्धन सिंह इस सीट पर 2014 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन हाल ही में पंडित सिंह और कीर्तिवर्धन सिंह के बीच जबरदस्त टक्कर हैं.

pandit and kirtivardhan singh
Photo From Social Media

2. दूसरा नाम चंद्रदेव राम यादव का आ रहा है जो कैसरगंज लोकसभा सीट से सपा बसपा गठबंधन की तरफ से बसपा प्रत्याशी हैं। करैली यादव के नाम से मशहूर बसपा उम्मीदवार और बसपा सरकार में पूर्व मंत्री चंद्रदेव राम यादव चुनाव लड़ रहे हैं। उनको टक्कर देने के लिए बीजेपी से मौजूदा सांसद और बाहुबली नेता बृजभूषण शरण सिंह चुनावी मैदान में हैं। जो कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्य्क्ष भी हैं. बृजभूषण शरण सिंह इस सीट पर 2014 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। तो वही सर्वे की मानें तो सपा बसपा गंठबंधन बुरी तरीके से यहाँ परास्त हो रहा हैं और बीजेपी का कैसरगंज में भी बीजेपी का ही बोलबाला है।

chandra dev ram yadav
Photo From Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.