कैसरगंज लोकसभा सीट बनी हॉट सीट, कांग्रेस ने पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय को बनाया उम्मीदवार

गोण्डा संवाद ( हिमांशु राय )

यूपी के गोण्डा में कैसरगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय को कांग्रेस से उम्मीदवार बनाया गया हैं. दरअसल कई दिनों से कैसरगंज सीट को लेकर कांग्रेस से विनय पांडेय के नाम की चर्चा थी. मंगलवार को देर शाम उनके नाम पर मुहर लगा दी गई.कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मंगलवार की शाम को विनय पांडेय के कैसरगंज से चुनाव लड़ने का घोषणा कर दी.

विनय पांडेय बलरामपुर जिले के मूल निवासी हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मे शुमार किए जाते हैं। वह बलरामपुर संसदीय सीट से सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी सीमा पांडेय गोंडा जिला पंचायत की अध्यक्ष भी रही हैं। खासकर ब्राह्मण मतदाताओं पर विनय कुमार पांडेय की काफी मजबूत पकड़ मानी जाती हैं। क्योकि कैसरगंज के कई विधानसभा क्षेत्रों मे अच्छी खासी संख्या मे ब्राह्मण मतदाता हैं।

 

 

वही विनय पांडेय के चुनाव मैदान में आ जाने से कैसरगंज की लड़ाई और दिलचस्प होने वाली हैं. क्योकिं एक तरफ प्रसपा से धनंजय शर्मा उम्मीदवार तो दूसरी तरफ बीजेपी से मौजूद सांसद और बाहुबली प्रत्याशी बृजभूषण शरण सिंह उम्मीदवार हैं. अब ब्राह्मण किस नेता को अपना बनाएंगे ये देखना दिलचस्प होगा।

लेकिन अब मौजूदा सांसद बृजभूषण सिंह का चुनाव जीतना इतना आसान नहीं होगा ! क्योकिं अभी तक वहा की जनता सिर्फ एक तरफ का मुकाबला बता रही थी. और कहती थी नेताजी के लिए अलावा कोई सांसद नहीं बन सकता। लेकिन अब कैसरगंज से कौन मारेगा बाजी अब ये तो 23 मई को ही पता चलेगा


गोण्डा की हर एक खबर की जानकारी के लिए फेसबुक GondaSamvad पर हमें लाइक करे और ट्विटर @gondasamvad पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *