मूडीज रेटिंग का बैंकिंग शेयरों को तोहफा

संवाद न्यूज (पूजा मिश्रा)

 

नई दिल्ली: क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज की वजह से बैंकिंग शेयरों में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। जो कि भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार के लिए एक हरी झंडी है। रेटिंग जारी होने के बाद मोदी सरकार में खुशी की लहर दौड़ गई है। एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला भी जारी है। नेताओं का कहना है कि जो पिछले तीन सालों में मोदी ने कड़े कदम उठाए हैं ये उसी का तोहफा है।

आपको बता दें कि आंकड़े सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी खुशी से झूम उठे और उन्होंने पीएम मोदी को बधाई भी दी। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि मोदी सरकार लगातार अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए काम कर रही है। सरकार के कदमों द्वारा देश में व्यापार, निवेश करने के लिए अच्छा माहौल बना है।

पीएनबी के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर 5.17 फीसदी, एसबीआई के शेयर 3.91 फीसदी और यस बैंक के शेयरों में 4.16 फीसदी उछाल देखने को मिला है। आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 3.55 फीसदी का उछाल देखने को मिला। एक्सिस बैंक और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी काफी उछाल आया है।

अरूण जेटली ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारत सरकार ने जो कठोर कदम उठाए हैं वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान भारत सबसे तेजी से विकास करने वाले देश के तौर पर उभरकर सामने आया है।  इस दौरान भारत उन कुछ देशों में भी शामिल हुआ है, जिन्होंने बुनियादी के ढांचे को मजबूत करने पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *